isha
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ अब रिलायंस के बिजनेस एम्पायर में कई अहम बदलाव हो रहे हैं। वहीं अब इसी क्रम में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) को रिलायंस रिटेल की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जी हाँ, अब वो रिटेल बिजनेस (Retail Business)  की चेयरमैन होंगी। गौरतलब है कि इससे पहले जियो की बोर्ड मीटिंग (Board Meeting) में आकाश अंबानी को जियो इंफोकॉम लिमिटेड के बोर्ड ने चेयरमैन नियुक्त किया था।

    गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े कॉरपोरेट घरानों में सबसे अग्रणी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं बीते मंगलवार को उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को रिलायंस जियो के बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocom Ltd) ने मंगलवार को शेयर बाजारों को इसकी जानकारी दी थी। 

    इस बाबत रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने बताया कि, बोर्ड ने आकाश अंबानी को चेयरमैन बनाने के अलावा रामिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को अतिरिक्त डाइरेक्टर बनाने की भी मंजूरी दी है। इसके साथ ही इन दोनों को आगामी 5 साल के लिए स्वतंत्र निदेशक ( Independent Director) नियुक्त किया गया है। 

    इसी तरह अब बोर्ड ने पंकज मोहन पवार को रिलायंस जियो का मैनेजिंग डाइरेक्टर (Managing Director) बनाने की भी मंजूरी दी है। ये सारी नियुक्तियां भी आगामी 27 जून 2022 से ही प्रभावी होगी। इन नियुक्तियों को अभी शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिलने की प्रक्रिया चल रही है।