paytm

    नयी दिल्ली. आज डिजिटल पेमेंट सेवा मुहैया कराने वाली दिग्गज कंपनी Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा की आंखों से अचानक आंसू निकल आए। जी हाँ ये उस समय हुआ जब Paytm की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई। दरअसल, लिस्टिंग सेरेमनी के मौके पर संबोधित करते हुए वो अचानक ही बहुत भावुक हो गए और अपनी जेब से रूमाल निकालकर आंखों के आंसू पोंछते हुए भी नजर आए, जिससे एक भावुक दृश्य बन गया। 

    कभी 2010 में की थी इसकी स्थापना

    अगर आप विडियो देखेंगे तो दिखेगा कि विजय शेखर शर्मा अपने संबोधन के वीडियो में आंसू पोंछते हुए साफ देखे जा सकते हैं। पता हो कि इंजीनियरिंग स्नातक विजय ने साल 2010 में मोबाइल रिचार्ज के रूप में ही Paytm की स्थापना की थी। लेकिन अब यह मंच बहुत बड़ा रूप ले चुका है। इतना ही नहीं इसका 18300 करोड़ का IPO इतिहास का सबसे बड़ा IPO साबित हुआ है। 

    क्या थी रोने की वजह 

    इधर विजय शेखर शर्मा ने अपनी आंखों से आंसू पोंछते हुए उन्होंने भावुक होने की भी बड़ी वजह बताई। उन्होंने कहा कि,”दरअसल जब भी राष्ट्रगान बजता है तो उसकी एक लाइन भारत भाग्य विधाता को सुनकर मेरी आंखों में से आंसू आ ही जाते हैं। आज भी यही मेरे साथ हुआ है। ये भारत भाग्य विधाता शब्द पता नहीं क्यों मेरे जीवन से इस तरह से जुड़ा हुआ है कि मेरी आंखों में इसे सुनकर बसबस ही आंसू आ जाते हैं।” 

    लेकिन लिस्टिंग से बढ़ी निवेशकों की चिंता 

    लेकिन पता हो कि, डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm को चलाने वाली फिनटेक स्टार्टअप कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के IPO के तहत शेयरों की आज यानी गुरुवार को थोड़ी निराशाजनक लिस्टिंग हुई। जहाँ BSE पर Paytm के शेयर 1950 रुपये पर लिस्ट हुए और दोपहर 12 बजे तक टूटते हुए 1658 रुपये तक इनकी पहुंच हो गयी थी।