File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : इंस्टेंट मैसेजिंग (Messaging App) के नाम से जाने जाना वाला ऐप वॉट्सऐप के जरिए हम आपनों से वीडियो कॉल, नार्मल चैट, वॉइस कॉल करके बात करते हैं। वॉट्सऐप (WhatsApp) पहले सिर्फ बातचीत और जानकारी साझा करने का प्लेटफार्म था। इसके बाद वॉट्सऐप पर ट्रांसक्शन की सुविधा दी गई। यानी वॉट्सऐप ट्रांसक्शन की सुविधा के माध्यम से भी आप किसी को भी पैसे भेज सकते हैं या फिर अपने पैसे मंगा भी सकते हैं।  

    आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि अब आप WhatsApp पर आप लोन भी ले सकते हैं और वो भी महज 30 सेकंड में। शायद आपको इस पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये सौ प्रतिशत सच है। अगर आपको अर्जेंट पैसों की जरूरत है तो अब आप बिना बैंक गए भी वॉट्सऐप पर चुटकियों में लोन ले सकते हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिये अब भारतीय यूजर्स इंस्टेंट लोन भी ले सकते हैं और वो भी बिना किसी डॉक्यूमेंट और फॉर्म के। 

    दरअसल, वॉट्सऐप पर भारतीय यूजर्स को इंस्टेंट लोन एक फिनटेक कंपनी CASHe दे रही है। इस सुविधा के लिए कंपनी ने हाल ही में चैटबॉट सॉल्यूशन प्रोवाइडर Jio Haptik से पार्टनरशिप की है। आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक CASHe के पास KYC को पूरा करने के लिए अपना सिस्टम है। 

    जो कि एक बार यूजर को वेरिफाई करने के बाद कंपनी यूजर्स को बहुत आसानी से लोन दे सकती है। इसके लिए केवल आपको वॉट्सऐप पर यूजर्स को एक डेडिकेटेड नंबर के जरिए CASHe से जुड़ना होगा। CASHe को यूजर का बैकग्राउंड चेक करने के लिए केवल उसके नाम की जरूरत होती है, जो उसके PAN कार्ड पर रजिस्टर्ड होता है।