LPG
Pic: ANI

    नई दिल्ली. देश में बढ़ती महंगाई के बीच अब आम लोगों को एक और तगड़ा झटका लगा है। जी हाँ, आज सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलु रसोई गैस (Domestic Gas Price Hike) की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस क्रम में अब घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई है।

    दरअसल आज सरकारी तेल कंपनियों ने, 14 किलो वाले घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। जिसके चलते अब राजधानी दिल्ली में अब इसकी कीमत 1053 रुपए हो गया है। वहीं इसके साथ ही 5 किलो सिलेंडर के दामों में भी 18 रुपए की बड़ी बढ़ोतरी की गई है। दूसरी तरफ 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम इस बार घटाये गये हैं। इसकी कीमत में 8.50 रुपये प्रति सिलेंडर कम की गई है। हालांकि, यह राहत बहुत ज्यादा नहीं है। कुछ दिन पहले ही कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 198 रुपये कम किये गए थे जो कि सहीं मायनों में बड़ी राहत थी।

    गौरतलब है कि, इसके पहले बीते 28 जून को सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल LPG के नए कनेक्शन पर रेट्स को बढ़ाया था। साथ ही उससे पहले बीते 16 जून को घरेलू LPG गैस सिलेंडर के नए कनेक्शन पर 750 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया था। जिसके चलते अब घरेलू LPG के नए कनेक्शन की नई कीमतें अब 2200 रुपये/सिलेंडर हो गई है। वहीं बीते 16 जून से पहले ग्राहकों को नए कनेक्शन के लिए 1450 रुपये देने होते थे।