LIC IPO
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. व्यापार जगत से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों को अब एंकर निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा  है। वहीं इस इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित 5,620 करोड़ रुपए के शेयर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो चुके हैं।

    इधर जानकारी के अनुसार, नॉर्वे के वेल्थ फंड नोर्गेस बैंक इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट और सिंगापुर सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी सहित अन्य एंकर निवेशकों को 4 मई को IPO खुलने से पहले शेयर आवंटित किए गए हैं।

    इस IPO के तहत 15,81,249 शेयर कर्मचारियों के लिए और 2,21,37,492 शेयर पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित हैं। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए 9.88 करोड़ से अधिक शेयर और गैर-संस्थागत खरीदारों के लिए 2.96 करोड़ से अधिक इसके शेयर आरक्षित हैं। इसके तहत रिटेल निवेशकों और पात्र कर्मचारियों को प्रति शेयर 45 रुपये की छूट मिलेगी, जबकि LIC के पॉलिसीधारक 60 रुपये प्रति शेयर की छूट पा सकेंगे।

    रिटेल के लिए IPO. 

    इसके साथ ही संस्थागत और रिटेल खरीदारों के लिए IPO आगामी 4 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद होगा। बता दें कि, कंपनी के शेयर IPO के बंद होने के एक सप्ताह बाद 17 मई को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होंगे। गौरतलब है कि LIC के IPO से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की भी पूरी उम्मीद है। IPO के तहत सरकार कंपनी में अपने 22,13,74,920 शेयरों की बिक्री कर रही है और इसके लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये/शेयर तय कर रखा है।