Loading

    नई दिल्ली. सुबह कि एक बड़ी खबर के अनुसार भारतीय शेयर बाजर (Stock Market) में आज यानी गुरूवार को खुलते ही निवेशकों के लाखों करोड़ रुपये डुबा गए। आज सेंसेक्‍स में 1,000 अंकों से ज्‍यादा की गिरावट दिखी तो निफ्टी लुढ़ककर 16 हजार से नीचे पहुंच गया है।

    आज के कारोबार कि बात करें तो सेंसेक्‍स 1,139 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ की और 53,070 पर खुला। ठीक इसी तरह, निफ्टी ने भी 323 अंकों के नुकसान के साथ 15,917 पर खुलकर कारोबार शुरू किया। 

    इस तरह आज बाजार में शुरुआत से ही बिकवाली हावी दिखी और निवेशकों ने मुनाफावसूली भी जारी रखी। इससे थोड़ी देर पहले यानी सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 1,016 अंकों के नुकसान के साथ 53,192 पर कारोबार करता दिखा, जबकि निफ्टी 302 अंकों के नुकसान के साथ 15,939 पर टिका हुआ था।

    वहीं BSE और NSE पर सभी स्‍टॉक्‍स आज लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। साथ ही अब BSE मिडकैप और स्‍मॉलकैप भी आज शुरुआती कारोबार में 2% के नुकसान पर दिखा। बाजार में आज अनिश्चितता का सूचकांक 9% बढ़कर 24% पर पहुंच चूका है।

    वहीं आज के कारोबार में निवेशकों ने Tata Steel, Tech M, Wipro, Bajaj twins, Infosys, SBI, HCL Tech और Axis Bank के शेयरों में जबरदस्‍त बिकवाली की और लगातार मुनाफावसूली की है। जिसके चलते  इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की सूची में चले गए हैं। इसके अलावा निफ्टी पर Hindalco, JSW Steel, Adani Ports और Tata Motors जैसी कंपनियों के शेयरों का प्रदर्शन भी आज पहले कि अपेक्षा कमजोर दिखा है।