salt
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ देश कि जनता महंगाई की मार से पहले से ही पस्त है. वहीं इन सबके बीच अब लोगों को एक नया झटका लगने को है। जी हां, अब ‘देश का नमक’ (Salt) महंगा होने जा रहा है। खबरों की मानें तो टाटा नमक (Tata Salt) जल्द ही अपनी कीमतें बढाने वाला है। दरअसल कंपनी ने महंगाई के दबाब के चलते अपने प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है।  

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स कि मानें तो टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के MD और CEO सुनील डिसूजा ने कहा है कि, जल्द ही टाटा नमक की कीमतें बढ़ सकती हैं। उनके अनुसार महंगाई के दबाव के चलते कंपनी को यह अहम फैसला लेना पड़ा है। उन्होंने यह भी कहा है कि, अपने प्रोडक्ट पर मार्जिन को सुरक्षित करने के लिए उन्हें यह फैसला लेना पड़ रहा है। 

    इन दो चीजों पर निर्भर हैं नमक की कीमतें

    दरअसल डिसूजा के अनुसार सिर्फ दो चीजें नमक की कीमतें निर्धारित करती हैं। इनमें पहला है ब्राइन और दूसरी एनर्जी। ब्राइन की कीमतें फिलहाल तो स्थिर हैं लेकिन एनर्जी अब लगातार महंगी होती जा रही है। जिसके चलते नमक की कीमतें बढ़ाने की नौबत आ चुकी है। 

    क्या है टाटा नमक की कीमत

    हालांकि कंपनी की ओर से  अब भी आधिकारिक बयान नहीं आया है कि कंपनी के नमक की कीमतें कब और कितनी बढ़ेंगी? पता हो कि मार्किट में एक किलो टाटा नमक की कीमतें फिलहाल 28 रुपये/किलो है। वहीं बीते बुधवार को टाटा कंज्यूमर की ओर से जारी नतीजों के अनुसार कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 38% बढ़कर 255 करोड़ रुपये पहुंच गया है। लेकिन फिर भी नमक की कीमतें बढ़ने से आम लोगों पर महंगाई का बोझ और भी बढ़ना तय है।