LPG connection

    मुंबई. अब आप अपने घर के लिए नया एलपीजी कनेक्शन (New LPG Connection) आसानी से ले सकते हैं। बस इसके लिए आपको केवल एक मिस कॉल (Missed Call) ही देना होगा। यह नई पहल देश की प्रमुख पेट्रोलियम उत्पाद कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के विजन और घरेलू ग्राहकों की सुविधा के लिए की है। पूरे देश में सभी संभावित ग्राहक ‘इंडेन’ का नया कनेक्शन लेने के लिए 8454955555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इंडियन ऑयल मौजूदा ग्राहकों को मिस्ड कॉल के जरिए एलपीजी रिफिल बुकिंग सेवा पहले से ही दे रही है। 

    इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एस.एम. वैद्य ने कहा कि हम लगातार अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाकर ‘इंडेन’ ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं दे रहे हैं। मुझे विश्वास है कि मिस्ड कॉल सुविधा से एलपीजी के ग्राहकों का समय बचेगा। 

    मुफ्त पंजीकरण की सुविधा

    नए कनेक्शन के लिए ग्राहकों को मुफ्त पंजीकरण की सुविधा मिलेगी। इससे विशेषकर बुजुर्गों और ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा इंडियन ऑयल ने ग्राहकों को उनके घर पर ही डबल बॉटल कनेक्शन (डीबीसी) का लाभ उठाने की सुविधा भी शुरू की है। इस विकल्प के अंतर्गत ग्राहक नियमित रूप से लेने वाले 14.2 किलो सिलेंडर के बजाय बैकअप के रूप में 5 किलो सिलेंडर के विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।