ipo

    Loading

    मुंबई: आईपीओ के माध्यम से पैसे कमाने वालों के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। दरअसल देश का सबसे बड़ा आईपीओ पेटीएम (Paytm IPO) आज ओपन हुआ है। निवेशक इस आईपीओ को आज से 10 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास डीमैट अकाउंट होना जरूरी है। हालांकि इसके बैगर भी आप इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं। कंपनी का यह आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। 

    ज्ञात हो कि आप पेटीएम के आईपीओ को Paytm के जरिए भी अप्लाई कर सकेंगे। आईपीओ को सप्लाई करना आसान है। वैसे आज से ठीक पांच साल पहले आठ नवंबर को देश में नोटबंदी का ऐलान किया गया था। जिसका सबसे बड़ा फायदा पेटीएम को हुआ। पेटीएम के मौजूदा समय में 33 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। साथ ही आने वाले समय में मोबाइल पेमेंट में बड़ी तेजी देखने को मिलेगी। 

    गौर हो कि पेटीएम ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 2,080 से 2,150 रुपये प्रति शेयर रखा है और 6 शेयरों का एक लॉट साइज है। इसलिए निवेशक को कम से कम छह शेयरों के लिए अप्लाई करना पड़ेगा। निवेशकों को न्यूनतम 12,900 रुपये लगाने पड़ेंगे। जबकि रिटेल इन्वेस्टर्स पेटीएम के इस आईपीओ में ज्यादा से ज्यादा 15 लॉट अप्लाई कर पायेंगे। जिसके लिए उन्हें 193,500 रुपये चुकाने पड़ेंगे।