डल झील में शुरू हुआ पहला तैरता एटीएम, एसबीआई प्रमुख दिनेश कुमार खारा ने किया उद्घाटन

    Loading

    श्रीनगर: देश में अभी तक तैरता होटल, एम्बुलेंस ही देखा था। लेकिन, पहली बार तैरता एटीएम भी देखा है। भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने प्रसिद्ध डल झील में तैरता एटीम शुरू किया है। शुक्रवार को एसबीआई के प्रमुख  दिनेश कुमार खारा ने इसका उद्घाटन किया।  उन्होंने एटीएम से पैसे भी निकले। 

    इस बात की जानकारी देते हुए एसबीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, “एसबीआई ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए श्रीनगर के डल झील में एक हाउसबोट पर एक एटीएम खोला। इसका उद्घाटन एसबीआई के अध्यक्ष ने 16 अगस्त को किया था। लोकप्रिय डल झील में फ्लोटिंग एटीएम लंबे समय से चली आ रही जरूरत को पूरा करता है और श्रीनगर के आकर्षण के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण होगा।”

    एसबीआई ने 2004 में केरल में पहला फ्लोटिंग एटीएम लॉन्च किया था। एसबीआई का यह फ्लोटिंग एटीएम केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉरपोरेशन (केएसआईएनसी) के स्वामित्व वाली झंकार नौका में स्थापित किया गया था। यह फेरी एर्नाकुलम और वायपेयन क्षेत्र के बीच संचालित होती है। एसबीआई का पहला फ्लोटिंग एटीएम मुंबई कॉरपोरेट सेंटर के तत्कालीन उप प्रबंध निदेशक अशोक के द्वारा शुरू किया गया था। किन्नी द्वारा लॉन्च किया गया था।