Today Share Market, Share Market Update, Share Market
कारोबार में गिरावट (Share Market)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine Conflict) में बढ़ते तनाव का असर भारतीय बाजार पर साफ दिख रहा है। बताना चाहतें हैं कि आज सुबह बाजार (Share Market Crash) खुलते ही धड़ाम हो गया है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार जैसे ही खुला दोनों सूचकांकों में गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स एक हजार पॉइंट्स गिरा है। साथ ही निफ्टी में भी गिरावट देखने को मिली है। 

    ज्ञात हो कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई ) का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 1100 अंक टूटकर 57 हजार से नीचे पहुंच गया है और 56,605 के स्तर पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के निफ्टी सूचकांक ने 314 अंक फिसलकर 17 हजार के नीचे है। 

    बीएसई और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) दोनों प्री-ओपन सेशन से ही बड़ी गिरावट के संकेत दे रहे थे। इससे पहले सोमवार को भी लगातार चौथे दिन घरेलु मार्केट में गिरावट देखने को मिली थी। वैसे पिछले वीक 5 में से 4 दिन घाटे में रहे भारतीय बाजार ने इस सप्ताह की भी शुरुआत नुकसान से की है।

    गौर हो कि यूक्रेन के साथ चल रहे विवाद के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बड़े ऐलान ने सभी को चौंका दिया है। पुतिन ने ऐलान किया कि पूर्वी यूक्रेन में दो क्षेत्र डोनेत्स्क (Donetsk) और लुहांस्क (Luhansk) को स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देंगे।