Today Share Market, Share Market Update, Share Market
कारोबार में गिरावट (Share Market)

    Loading

    मुंबई: देश में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का कहर जारी है। लगातार कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। ओमीक्रोन के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आए हैं। इन सब के बीच शेयर बाजार (Share Market Updates) में भी ओमीक्रोन का असर दिख रहा है। सप्ताह के पहले दिन घरेलु बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है। आज का कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों टूट गए हैं। 

    ज्ञात हो कि सुबह 10 बजकर 14 मिनट पर 1300 पॉइंट्स से अधिक सेंसेक्स गिरकर 55,700 अंक के आस-पास चल रहा है। जबकि निफ्टी 380 पॉइंट से अधिक गिराकर 16608 के आस-पास चल रहा है। इससे पहले बाजार में पिछले सप्ताह भी गिरावट देखने को मिली थी। जब सेंसेक्स 1,774.93 अंक यानी 3 प्रतिशत गिरकर 57,011.74 अंक पर बंद हुआ था। साथ ही निफ्टी में भी गिरावट हुई थी।  

    गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का संकट, एफपीआई की लगातार बिकवाली सहित हाईलेवल पर हो रही मुनाफावसूली जैसी चीजों के कारण बाजार कमजोर बना हुआ है। इस महीने की बात की जाए तो एफपीआई अब तक बिकवाल बने हुए हैं।

    उल्लेखनीय है कि बाजार के शुरूआती कारोबार में बैंक, ऑटो, आईटी, मेटल, रियल्टी सहित सभी सेक्टर्स में गिरावट देखने को मिली है। एनटीपीसी, एमएंडएम और एचडीएफसी बैंक का भी समावेश गिरने वाले शेयरों में है। शेयर बाजार में गिरावट होने के चलते निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है।