Aston-Martin-DBX

Loading

नई दिल्ली: प्रसिद्ध लग्जरी स्पोर्ट्स कार मेकर कंपनी Aston Martin ने अपनी पहली एसयूवी DBX को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बेहतरीन स्पोर्ट्स एसयूवी में ऐसी कई खासियतें हैं जिस वजह से लोग इसके दीवाने हैं। जानकारी के मुताबिक फिलहाल कंपनी ने भारत में इसके केवल 11 यूनिट्स बेचने का ही फैसला किया है। इस एसयूवी की भारत में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.82 करोड़ रुपये है। तो आइए डालते है इसके फीचर्स पर एक नजर…

दमदार इंजन और बेहतर स्पीड

इस एसयूवी में 4-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगाया गया है। यह 550 Ps का पावर और 700 Nm का टार्क जनरेट करता है। यह पावरफुल इंजन महज 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं, Aston Martin DBX की टॉप स्पीड 291 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

डिज़ाइन और एक्सटीरियर

इस कार के फ्रंट में एक चौड़ा ग्रिल लगाया गया है। साथ ही इसमें बिना फ्रेम वाले दरवाजे हैं जिससे इसका लुक और भी आकर्षक हो जाता है। एसयूवी का वजन 5,000 पाउंड से अधिक है। DBX के रियर में ट्विन-एग्जॉस्ट सिस्टम, रूफ पर स्पॉइलर, एलईडी टेल-लाइट्स और सिग्नेचर डकटेल-स्टाइल बूट लिड स्पॉइलर इसके लुक को बेहद आकर्षक बना देते हैं। 

फीचर्स और इंटीरियर 

इस कार में फुल-ग्रेन लेदर सीटें लगाई गई हैं। केबिन के सेंटर कंसोल में 10.25 इंच का टचस्क्रीन और ड्राइवर के सामने 12.3 इंच का टचस्क्रीन दिया गया है, जो सुपर शार्प ग्राफिक्स के साथ आता है। कार में एपल कारप्ले स्टैंडर्ड मौजूद है। इसमें ड्राइविंग मोड्स से लेकर नेविगेशन तक की हर छोटी-बड़ी जानकारी मिलेगी। साथ ही कार में 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम भी दिए गए हैं। म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए इसमें कुल 14-स्पीकर्स (13 स्पीकर और 1 सबवूफर) लगाए गए हैं।