AUDI
AUDI

Loading

नई दिल्ली: लग्जरी कारें बनाने वाली जर्मनी की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी ऑडी (Audi) का कहना है कि उसका कारोबार कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) के झटके से उबर चुका है और भारत (India) में आगामी त्यौहार के समय उसकी मांग बढ़ने की उम्मीद है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई (Press Trust of India) से कहा कि देश में फैले कंपनी के विभिन्न शोरूम पर खरीदारों की आवाजाही बढ़ने लगी है। शेरूम पर अभी यह कोरोना वायरस से पहले के स्तर पर नहीं पहुंची है, लेकिन ऑलाइन ग्राहकी का जोर बढ़ा है। 

ढिल्लों ने कहा, ‘‘कारोबार के मामले में हम महामारी से उबर चुके हैं। यह जरूर है कि संक्रमण के मामले अब भी बढ़ रहे हैं पर कुल मिला कर कारोबार पटरी पर वापस आ गया है।” उन्होंने कहा कि, आगमी   त्यौहार की शुरुआत होने के साथ उन्हें बाजार में तेजी की संभावना दिख रही है। उन्होंने कहा कि अभी शो रूप तक आने वाले ग्राहकों की संख्या कोविड19 के पहले स्तर पर नहीं पहुची है, पर लेकिन हमें उम्मीद है कि त्यौहार के शुरू होने के साथ ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और यह महामारी के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी। 

ऑडी ने भारत में 2019 में 4,594 कारें बेची थीं। यह 2018 के 6,463 की बिक्री से 9 प्रतिशत कम रही। ढिल्लों ने कहा कि 2020 में भी भारत में महंगी कारों की बिक्री में कमी दिखने का अनुमान है। कारण यह है कि इस साल कुछ महीने बिक्री शून्य रही तथा कार कंपनी बीएस4 की जगह बीएस6 उत्सर्जन मानक अपनाने में व्यस्त हैं। अभी सभी विनिर्माताओं के सभी माडल बीएस6 के स्तर के नहीं है। यह बात आडी के लिए भी लागू होती है।