Mahindra Thar 2020

Loading

नई दिल्ली: भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) जल्द ही भारत में अपनी मच अवेटेड कार 2020 Thar को लॉन्च करने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक, इस कार को आधिकारिक रूप से 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। जिसके साथ ही महिंद्रा अपना 75 वां संस्थापक दिवस को भी मनाएगी। फिलहाल, कंपनी नई थार की बुकिंग भी 2 अक्टूबर से शुरू कर देगी। 

मिलेंगे तीन वेरिएंट
Mahindra Thar 2020 नए फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। वहीं इसी चेसिस पर नई स्कॉर्पियो को भी तैयार किया जाएगा। इस कार में ऑल-न्यू डिज़ाइन, नया इंटीरियर और अधिक शक्तिशाली इंजन विकल्प दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, थार 2020 तीन  वेरिएंट – AX, AX (O) और LX में उपलब्ध होगी और साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प भी मिलेगा।

दमदार इंजन 
इस पावरफुल कार में एक 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन उपलब्ध होगा। जिसमें पेट्रोल मॉडल 150bhp की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करेगा, वहीं डीजल इंजन 130bhp की पावर और 320Nm का टार्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर एएमटी (AMT) और एक 6-स्पीड मैनुअल (MT) शामिल होंगे।

छह कलर ऑप्शन्स के साथ खास फीचर्स 
इस नई थार में 6 बाहरी रंग विकल्प – रेड रेज, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे, नापोली ब्लैक, मिस्टिक कॉपर और रॉकी बेज मिलेंगे। जिसमें इसका टॉप-स्पेक LX एएमटी पेट्रोल और डीजल मॉडल सिर्फ 4 कलर ऑप्शन- रॉकी बेज, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और मिस्ट्री कॉपर में पेश किया जाएगा। बता दें, थार में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। जो एप्पेल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट, ईएसपी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम), ड्यूल फ्रंट एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), सीट बेल्ट अलर्ट को भी शामिल किया जाएगा।

यह हो सकती है कीमत
रिपोर्ट्स के अनुसार,  इस नई थार के सॉफ्ट टॉप पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.75 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं दूसरी ओर डीजल मॉडल के साथ एंट्री-लेवल AX मैनुअल की कीमत 10.49 लाख रुपये होने की उम्मीद जताई जा रही है।