car-buyer-guide-toyota-urban-cruiser-variant-explained-know-which-one-will-suit-your-budget

नई दिल्ली. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने कुछ समय पहले अपनी नई अर्बन क्रूज़र को लॉन्च किया है जो मारुति सुजुकी और टोयोटा की साझेदारी का दूसरा प्रोडक्ट है। तो आज हम जानेंगे की कौनसा वेरिएंट है आपके बजट में… 

ऐसे करें चुनाव 

अगर आपका बजट काफी लो है, तो आप अर्बन क्रूज़र का एंट्री लेवल वेरिएंट खरीद सकते हैं। इस बेस मॉडल में ड्यूल-चैम्बर एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स और स्टैंडर्ड के तौर पर एलईडी टेललैंप्स, स्टार्ट / स्टॉप, रिमोट कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक स्मार्ट बटन भी मौजूद है।

साथ ही आपको ORVMs, रूफ रेल्स, साइड मोल्डिंग और फ्लोटिंग रूफलाइन इफेक्ट पर टर्न इंडिकेटर्स के साथ सेफ्टी के लिहाज से डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर डिफॉगर और इन्फोग्राफिक डिस्प्ले के साथ रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है। इस कार के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये तय की गई है।

बजट में लें ऑटोमैटिक वेरिएंट

यदि आपका बजट सीमित है, और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा चाहते हैं, तो क्रूज़र का मिड एंट्री वेरिएंट लिया जा सकता है। इस वेरिएंट में हिल होल्ड कंट्रोल और गियर पोजिशन इंडिकेटरप स्मार्ट-हाइब्रिड तकनीक के साथ ब्रेक रिक्गनाइजेशन फंक्शन, आईडल स्टॉप/स्टार्ट और टॉर्क असिस्ट दिया गया है। इसकी कीमत 9.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।