Maruti ties up with Karur Vysya Bank for easy financial convenience

    Loading

    नई दिल्ली: देश की प्रमुख कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (एमएसआई) ने बुधवार को कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच उसने अपने कारखानों (Factories) को तय समय से पहले 1-9 मई के बीच बंद रखने का फैसला किया है।

    ऑटो विनिर्माता को गुरुग्राम और मानेसर (Gurugram and Manesar) स्थित दो संयंत्रों को जून में मरम्मत के लिए बंद करना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते उन्हें चिकित्सा इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन बचाने के लिए एक महीने पहले ही बंद करने का फैसला किया गया।

    एमएसआई ने कहा कि कार विनिर्माण की प्रक्रिया के तहत उसके कारखानों में ऑक्सीजन की छोटी मात्रा का उपयोग किया जाता है, जबकि कलपुर्जा विनिर्माताओं द्वारा अपेक्षाकृत अधिक मात्रा में ऑक्सीजन का उपयोग होता है।

    कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘मौजूदा हालात में हम मानते हैं कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का इस्तेमाल जीवन बचाने के लिए किया जाना चाहिए। इसलिए मारुति सुजुकी ने अपने कारखानों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने का फैसला किया है।”

    इस दौरान सभी कारखानों में उत्पादन बंद रहेगा। कंपनी ने कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात ने अपने कारखाने के लिए भी ऐसा ही निर्णय लिया है। (एजेंसी)