Ertiga बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर एमपीवी कार

नई दिल्ली: भारत की भरोसेमंद कार मेकर कंपनी Maruti Suzuki की लोकप्रिय एमपीवी Ertiga की भारत में अब तक 5.5 लाख यूनिट्स बेची जा चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक,  यह देश की सबसे अधिक बिकने वाली 7-सीटर सेगमेंट एमपीवी है। यह एमपीवी पिछले 8 सालों से भारतीय बाजार में मौजूद है और आज तक भारत के लोग इसे पसंद कर करते हैं। चलिए जानते इस बेहतरीन कार के फीचर्स के बारे में…  

वेरिएंट और कीमत 
हाल ही में Ertiga का BS6 सीएनजी मॉडल लॉन्च किया। वर्तमान में यह कार चार वेरिएंट्स L, V, Z और Z + में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 7.59 लाख रुपये से लेकर 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। वैसे यह सीएनजी विकल्प केवल वीएक्सआई संस्करण में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 8.95 लाख रुपये है।

अर्टिगा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है वर्तमान में यह कार चार वेरिएंट्स L V Z और Z + में उपलब्ध है जिनकी कीमत 7.59 लाख रुपये से लेकर 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है।

इंजन 
मारुति अर्टिगा में बीएस6 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टार्क पैदा करता है। इसका पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल से लैस है। वहीं इसका पेट्रोल वर्जन पर 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी प्रदान करती है।

फीचर्स 
अर्टिगा में एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और नेविगेशन के साथ मारुति सुजुकी का स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कैमरे के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर की सीट, लेदर-रैपिड स्टीयरिंग व्हील और 15-इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं।