Hyundai i20 5 नवंबर को होगी लॉन्च, हैं दमदार फीचर्स

Loading

नई दिल्ली: Hyundai अपनी नई i20 को आगामी 5 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस कार में डिज़ाइन से लेकर फीचर्स तक कई अपग्रेड किए गए हैं। बता दें कि, Honda Jazz में पहले से ही ग्राहकों को सनरूफ का फीचर मिलता है। ऐसे में तीसरी जेनरेशन वाली नई Hyundai i20 की न तो पहली और नहीं एक मात्र सनरूफ वाली कार है। इससे पहले लगातार इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ था कि क्या कंपनी इसमें सनरूफ फीचर देगी या नहीं, लेकिन अब यह तय हो चुका है कि यह फीचर इस कार में दिया जाएगा।

ह्यूंदै इंडिया ने अपनी नई प्रीमियम हैचबैक की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप्स पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 21,000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। 

Hyundai i20 में ग्राहकों को 8 कलर वेरिएंट्स में से चुनने का विकल्प मिलेगा। Hyundai इसे 6 सिंगल कलर और दो डुअल कलर में लॉन्च कर रही है। नई Hyundai i20 पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टेरी नाइट और मैटेलिक कॉपर जैसे सिंगल कलर में बुकिंग के लिए उपलब्ध है। आप इसे पोलर व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ और फेरी रेड के साथ ब्लैक रूफ जैसे डुअल कलर में भी बुक कर सकते हैं।

Hyundai अपनी ऑल-न्यू i20 को मैग्ना, स्पोर्ट्स, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरिएंट में पेश कर रही है। ग्राहक इसे पेट्रोल, डीजल और टर्बो पेट्रोल बीएस 6 इंजन विकल्पों में से चुन सकते हैं। इसमें फ़र्स्ट-इन-सेगमेंट इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT), इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT), 7-स्पीड ड्यूल क्लैक्शन ट्रांसमिशन (DCT) शामिल हैं और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों को भी चुनने का मौका मिलेगा।

खबरों के अनुसार, यह कार तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। कंपनी इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद नई जेनरेशन वाली Hyundai i20 का भारतीय बाजार में Maruti Baleno, Honda Jazz, Tata Altroz और Toyota Glanza जैसी कारों के कड़ा मुकाबला होगा।