Insurance
Representational Pic

देश मे कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लेकिन असर देश की अर्थव्यवस्था पर पडा है।

Loading

नई दिल्ली. देश मे कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लेकिन असर देश की अर्थव्यवस्था पर पडा है। लोगों के रोजगार छूट रहे है। इस वजह से कुछ लोग अपने गाडी और स्वास्थ बीमे प्रीमियम जमा नहीं कर पा रहे है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने मोटर और स्वास्थ बीमा पॉलिसी धारकों के लिए प्रीमियम का भुगतान करने की समयसीमा बढ़ा दी है।

लॉकडाउन के कारण जिन लोगों की स्वास्थ और मोटर थर्ड पार्टी बीमा पॉलिसी रिन्यू नहीं हो पाई थीं वह अब 15 मई तक पॉलिसी रिन्यू करने के लिए भुगतान कर सकते है। इस बात की अनुमति वित्त मंत्रालय ने दी है।

मालूम हो कि, इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन कराया गया था। जिससे बीमा धारकों को 21 अप्रैल तक प्रीमियम भुगतान करने के लिए कहा गया था। लेकिन अब लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ने से पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान करने की समयसीमा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से पॉलिसी धारकों को काफी राहत मिली हैं। बता दें कि यह उन लोगों के लिए है जिनको प्रीमियम का भुगतान 25 मार्च से 3 मई के बीच में करना था।