महिंद्रा Marazzo MPV नज़र आई ऑटो शिफ्ट बैज के साथ, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Loading

नई दिल्ली: भारत की प्रसिद्ध फोर व्हीलर मेकर कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने बढ़ती मांग (Increased Demad) को देखते हुए अपना उत्पादन बढ़ाने का फैसला लिया है. वहीं आने वाले साल 2021 में कंपनी कई अपग्रेडेड और नए वाहन लॉन्च करने वाली है. तो ताज़ा ख़बरें हैं कि, महिंद्रा जल्द ही नए बदलावों के साथ अपनी Marazzo ऑटोमैटिक लॉन्च करने का प्लान बना रही है. 

नज़र आई ऑटो शिफ्ट बैज के साथ 
महिंद्रा ऑटोमोटिव ने मराज़ो MPV को अबतक सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में ही पेश किया है. इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस मॉडल का अब भी इंतज़ार है. कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा मराज़ो को भारत में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. स्पाय फोटो को पास से देखने पर समझ आता है कि मराज़ो पर ऑटो शिफ्ट का बैज लगा हुआ है जो कार के टेलगेट पर दिख रहा है. हमने ऐसा ही बैज एक्सयूवी300 के ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ भी देखी थी. हालांकि टेस्ट मॉडल MPV के सामान्य मॉडल जैसा ही दिख रहा है. 

Marazzo MPV फीचर्स 
इसके बेस एम2 वेरिएंट के फीचर्स लगभग पुराने मॉडल के जैसे ही हैं, लेकिन नए वेरिएंट्स एम4 प्लस और एम6 प्लस के साथ कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. एम6 प्लस के साथ 17-इंच अलॉय व्हील्स, एक टच पर काम करने वाली ड्राइवर विंडो, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियर पार्किंग कैमरा के साथ एडाप्टिव गाइडलाइन्स दी गई हैं जो पहले टॉप मॉडल एम8 में उपलब्ध थी. हालांकि, अब महिंद्रा मराज़ो के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और अर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री, कूल्ड ग्लव बॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल और इलैक्ट्रिक रूप से बंद होने वाले ओआरवीएम नहीं दिए गए हैं. महिंद्रा मराज़ो BS6 के साथ कॉर्नरिंग लाइट्स, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और सुरक्षा के लिहाज़ से डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. 

इंजन और पावर
इस SUV में 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है जो नए इंधन नियमों के अनुसार तैयार की गई है. ये अपडेटेड इंजन 3500 rpm पर 121 bhp पावर और 1750 से 2500 rpm पर 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है साथ ही यह पर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है.