Mahindra Thar
Representational Pic

Loading

नई दिल्ली. देश की सबसे लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा (Mahindra) अपनी फोर व्हीलर Thar का नया मॉडल जल्द ही पेश करनेवाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी नई थार को 15 अगस्त को भारत में लॉन्च कर सकती है। नई थार BS6 इंजन से लैस होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। यह जानकारी एक न्यूज़ रिपोर्ट से मिली है।

रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा आगामी 15 अगस्त को अपनी नई थार भारत में लॉन्च करेगी। लेकिन रिपोर्ट में थार की कीमत के बारे में कोई जिक्र नहीं है। सूत्रों की मानें तो इसकी कीमत करीब 13 लाख रूपये हो सकती है। वहीं कंपनी इसकी बिक्री सितंबर में शुरू कर सकती है।

महिंद्रा, नई थार को दो मॉडल में लॉन्च कर सकती है। इनमें हार्डटॉप और सॉफ्टटॉप शामिल होगा। इसके अलावा इसमें नया कैबिन मिलेगा। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल सिस्टम और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

नई थार में 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन होगा। इसका इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। 4X2 और 4X4 दोनों ही वर्जन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है, कि कंपनी इसे mStallion 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है।