Maruti Suzuki Vitara Brezza

देश में लॉकडाउन के बावजूद Maruti Suzuki Vitara Brezza की लोकप्रियता काफी बढ़ गई हैं। इसकी लोकप्रियता इस कदर है कि लोगों Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift की 21,500 से भी ज्यादा बुकिंग की हैं।

Loading

देश में लॉकडाउन के बावजूद Maruti Suzuki Vitara Brezza की लोकप्रियता काफी बढ़ गई हैं। इसकी लोकप्रियता इस कदर है कि लोगों Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift की 21,500 से भी ज्यादा बुकिंग की हैं। बता दें कि कंपनी ने इस शानदार कार को इसी वर्ष के 24 फरवरी को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट को बंद कर दिया हैं। अब यह सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही खरीदी जा सकती हैं। इसकी कीमत 7.34 लाख से 11.15 लाख रुपए के बीच हैं।

इस संबंध में Maruti Suzuki India के मार्केटिंग एंड सेल्स एग्जिक्युटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने टाइम्स ऑफ इंडिया को कहा कि, “शुरुआती तौर पर विटारा ब्रेजा को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमने फरवरी के आखिर में इसकी बुकिंग चालू की थी और लॉकडाउन लागू किए जाने से ठीक पहले तक इसकी बुकिंग 21,500 यूनिट्स से ज्यादा हो चुकी थी।”

Vitara Brezza Facelift में क्या हैं खास?
इसकी खासियत की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर का 4-सिलिंडर वाला K15B पेट्रोल इंजन हैं, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें मौजूद माइल्ड हाईब्रिड इंजन 103 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क पैदा करता हैं। साथ ही इसमें सुजुकी का 4-स्पीड वाला ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर यूनिट भी मौजूद हैं। यह मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 17.03 किलोमीटर का माइलेज देती है। जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इसका माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी दी गई है, इस कारण इसका माइलेज मैनुअल मॉडल से भी ज्यादा है।