nissan-magnite-audi-s5-sportback-and-more-upcoming-car-launches-in-december

वर्ष 2020 पूरी तरह से कोरोना महामारी की चपेट में रहा। इस कारण कई कंपनियों को खासकर वाहन निर्माता कंपनियों को काफी सारा नुकसान भी झेलना पड़ा। लेकिन, लॉकडाउन खुलने के बाद ही वाहनों की बिक्री त्यौहारी सीजन से तेज हो गई। खबर है कि, साल के इस आखिरी महीने में तीन जबरदस्त कारें लॉन्च होंगी। जिसमें बजट कार से लेकर फ्लैगशिप गाड़ियां तक शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं साल 2020 के आखरी महीने में एंट्री करने वाली इन जबरदस्त कारों के बारे में…

Nissan Magnite 

कंपनी ने इस कार के लॉन्च की आधिकारिक घोषणा कर दी है। कंपनी अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 2 दिसंबर 2020 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार, Magnite की आधिकारिक बुकिंग 2 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। इससे पहले निसान ने अपनी Magnite के सभी इंजन की ARAI-सर्टिफाइड फ्यूल इफिशियंसी जारी की। इसके मुताबिक टर्बो इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं, इसके CVT मॉडल में ग्राहकों को 17.7 kmpl का माइलेज मिलेगा। भारतीय बाजार में कंपनी अपनी नई Nissan Magnite को चार वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी। इनमें XE, XL, XV Upper और XV Premium शामिल होंगे।

Audi S5 Sportback

Audi की S5 Sportback को भी इसी महीने भारत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन ताजा खबरें कहती हैं कि कंपनी इसे अगले महीने भारतीय बाजार में उतारेगी। वैसे, कंपनी ने इसे ऑडी इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। यह इस साल कंपनी का छठा और आखिरी लॉन्च होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी बिक्री दिसंबर महीने से ही शुरू हो जाएगी।

आने वाली Audi S5 Sportback में 3.0-लीटर का TFSI इंजन मिलेगा, जो 349 bhp की मैक्सिमम पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसका इंजन 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। रफ्तार की बात करें, तो यह कार केवल 4.5 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकेगी। इसमें स्पोर्ट सस्पेंशन के साथ स्टैंडर्ड ऑडी ड्राइव जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए चार मोड्स मिलेंगे। इनमें कम्फर्ट, ऑटो, डायनेमिक और इंडिविजुअल शामिल होगा।

Mercedes-Benz A-Class Limousine

Mercedes-Benzकी यह सेडान इस साल की सबसे प्रीमियम कारों में से एक होगी। इस कार को इस साल ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में भी देखा गया था। पहले खबरें थी कि, कंपनी इसे अप्रैल महीने में लॉन्च करेगी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसकी लॉन्च टल गई। माना जा रहा है कि कंपनी अब इसे अगले महीने भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।