Nissan Magnite
Nissan Magnite

Loading

नई दिल्ली: जापान (Japan) की वाहन मेकर कंपनी निसान (Nissan) बहुत जल्द अपनी मच अवेटेड Magnite कार को लॉन्च करने वाली है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। मगर भारत में इस एसयूवी (SUV) के इंजन स्पेक्स और माइलेज को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। तो चलिए जानते हैं इस कार से जुड़ी जानकारियां और अन्य डिटेल्स…  

Nissan Magnite इंजन 
यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी दो इंजन विकल्पों के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। इसमें एक नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है। इसके नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन में 999cc का इंजन दिया जाएगा। जो 3,500 rpm पर 96 Nm के साथ 6,250 rpm पर 71 bhp की पावर देगा। इसके साथ ही इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। जो 5,000 rpm पर 99 bhp की पावर और 2,800 rpm से 3,600 rpm के बीच 160 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

Nissan Magnite माइलेज 
यह कार 1.0-लीटर पेट्रोल मॉडल में 18.75kmpl, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मैन्युअल मॉडल पर 20kmpl और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल सीवीटी पर 17.7kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी।

Nissan Magnite लॉन्च और कीमत 
निसान Magnite की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन खबरों से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि, कंपनी इसे इस त्यौहारी सीजन (Festival Season) में लॉन्च कर सकती है। जो भारत में हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेज्जा और आगामी रेनॉल्ट Kiger (HBC) को टक्कर देगी। वैसे, Magnite का प्रोडक्शन शुरू ही चुका है। इस कार को 4 ट्रिम्स XE, XL, XV और  XV प्रीमियम में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत महज 5.49 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।