Skoda's new car will be launched soon-equipped with many special features

नई दिल्ली. अपने ऑटो एक्सपो 2020 में Skoda ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Vision IN से पर्दा उठाया था। अब, फिलहाल खबर यह है कि कंपनी जल्द ही अपनी इस नई मिड-साइज एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

2021 के मिड तक हो सकती है लॉन्चिंग

खबरों के अनुसार, विज़न IN का प्रोडक्शन जनवरी से 2021 के बीच शुरू किया जाएगा। इसकी लॉन्चिंग अगले साल के मिड तक की जाएगी। यह एसयूवी भारत में फॉक्सवैगन समूह के एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म की शुरुआत करेगी। जिस पर वैश्विक-स्पेक स्कोडा कामिक, वीडब्ल्यू टी-क्रॉस और पोलो हैचबैक को तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल फॉक्सवैगन ताइगुन, नेक्स्ट-जेन स्कोडा रैपिड और नई वेंटो को तैयार करने के लिए भी किया जा सकता है।

होगा सबसे लंबा व्हीलबेस

Vision IN का यह मॉडल 4,256 मिमी लंबा और 1,589 मिमी ऊंचा होगा। वहीं इसमें 2,671 मिमी का व्हीलबेस दिया जाएगा। जो अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा। जिसके चलते इस एसयूवी के कैबिन में काफी जगह मिलेगी। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है, कि प्रोडक्शन मॉडल में क्रोम-एम्बेलिश्ड स्कोडा ग्रिल, स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप, 3-स्लॉट स्किड प्लेट, प्रमुख रूफ रेल, क्रिस्टल-जैसे एलईडी टेल-लैंप दिए गए हैं।