Tata-Safari

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को कहा कि वह अपनी आगामी फ्लैगशिप एसयूवी (Flagship SUV) (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) ग्रैविटास (Gravitas) के साथ अपने प्रतिष्ठित ब्रांड ‘सफारी’ (Safari) को वापस ला रही है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा सफारी ने भारत को एसयूवी जीवन शैली से परिचित कराया और इस क्षेत्र को गौरवान्वित किया, बाद में अन्य कंपनियों ने जिसका अनुसरण किया। 

कंपनी ने कहा कि दो दशकों से अधिक समय से इस एसयूवी ने प्रतिष्ठा और प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व किया। सफारी अपने नये अवतार में इस समृद्ध विचार और इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ायेगी। 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यापार इकाई) शैलेश चंद्र (Shailesh Chandra) ने कहा, ‘‘अपने नये अवतार में, सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और उत्साही ग्राहकों को प्रभावित करेगा, जो अद्वितीय अनुभव और रोमांच की तलाश करते हैं। हमें विश्वास है कि सफारी का शुभारंभ एक बार फिर से बाजार को नयी ऊर्जा देगा और इसके अनोखे दर्जे को बेहतर बनायेगा।” 

कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर (Safari Land Rover) के डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी की हैरियर (Harrier) एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित है। कंपनी ने कहा कि नयी सफारी की बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी। यह जनवरी में ही शोरूम पहुंचने लगेगी।