actor-sachin-joshi-booked-for-trademark-infringement

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

हैदराबाद. अभिनेता सचिन जोशी (Sachin Joshi) और उनके पिता जे एम जोशी के खिलाफ ट्रेडमार्क अधिनियम के तहत कथित रूप से ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। साइबराबाद पुलिस की एक विज्ञप्ति के अनुसार गोवा पान मसाला के मालिक जे एम जोशी और उनके बेटे सचिन जोशी (Sachin Joshi) के खिलाफ 13 अक्टूबर को एक शिकायत दर्ज कराई गयी थी जिसमें उन पर एक जानीमानी पान मसाला कंपनी के ट्रेडमार्क का इस्तेमाल अवैध तरीके से करने का आरोप लगाया गया था।

पुलिस ने कहा कि पान मसाला कंपनी की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि जे एम जोशी कथित रूप से उनके ब्रांड के नाम से बिना ट्रेडमार्क के पान मसाला बना रहे थे और बेच रहे थे और इस तरह आम जनता तथा कंपनी को धोखा दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर जे एम जोशी, सचिन जोशी और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और ट्रेडमार्क कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने यहां एक कारखाने पर छापा मारा और शिकायती की कंपनी तथा अन्य ब्रांड के नाम वाले पान मसाले की खेप और कच्चा माल जब्त किया। माल की कुल कीमत सवा करोड़ रुपये बताई गयी है। सचिन जोशी ने कुछ तेलुगू फिल्मों और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।