actor-soumitra-Chatterjee-heath-condition-still-critical-says-doctor

प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjees) की हालत बुधवार को भी ‘‘गंभीर'' बनी हुई है।

कोलकाता. प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की हालत बुधवार को भी ‘‘गंभीर” बनी हुई है। चिकित्सकों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के सम्मानित, 85 वर्षीय चटर्जी (Soumitra Chatterjee)  ‘विभ्रम की स्थिति’ में हैं लेकिन उनका बुखार कम हुआ है। चिकित्सकों ने कहा, ‘‘ उनकी हालत स्थिर लेकि गंभीर है, कल रात वह अच्छे से सोए। उनके सभी मानक सामान्य हैं, केवल सोडियम बढ़ा हुआ है। हम उनकी हालत पर करीब से नजर रख रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि चटर्जी (Soumitra Chatterjee) को रुक रुक कर ऑक्सीजन दी जा रही है और उनके ऑक्सीजन के स्तर में सुधार हुआ है। दिन में उनकी कोविड-19 की जांच की जा सकती है। चिकित्सकों ने कहा,‘‘चटर्जी अब भी विभ्रम की हालत में हैं, उन्हें बेचैनी की शिकायत है, थोड़ा सा आवेश में हैं, उनके हाथ और पैरों में कंपन हैं…..।”

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण छह अक्टूबर को उन्हें यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में 15 चिकित्सकों का दल उनकी सेहत की निगरानी कर रहा है। उन्होंने कहा,‘‘ उनकी दिल की धड़कन और रक्त चाप को नियंत्रित रखने के लिए दवाईं दी जाती रहेंगी और हमने स्टीरॉयड्स को घटाने का निर्णय किया है।