aditi-rao-hydari-birthday-special-story-know-the-personal-lie

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं।

मुंबई. बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) अपने लुक्स और स्टाइल्स के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने बॉलीवुड की ज़्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है। लेकिन, उन्होंने हर फिल्म में अपने काम से फैन्स का दिल जीता है। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में मेहरूनिसा के किरदार से काफी शौहरत मिली है। 

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। वह राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं। अदिति, अकबर हैदरी की परपोती हैं। इसके साथ ही अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी हैं। बता दें कि, अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) के नाना राजा जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे। शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनलिस्ट के साथ ही ओरीएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को डांस करना काफी पसंद है। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने 6 साल की उम्र से ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) मशहूर डांसर लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने अपनी स्कूली पढ़ाई आंध्र प्रदेश से की, वहीं उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से  ग्रैजुएशन किया है।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने बॉलीवुड में अपनी कमाल की एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने साल 2006 में रिलीज़ हुई फिल्म प्रजापति से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 2007 में वह तमिल फिल्म ‘श्रींगारम’ में नज़र आई थी। इस फिल्म में अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) मुख्य किरदार में नज़र आई थी। यह फिल्म भारतीय नृत्य के उपर आधारित थी।अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म के बाद अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दिल्ली 6’से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि इस फिल्म से उन्हें ज़्यादा लोकप्रियता नहीं मिली। इसके बाद साल 2011 में अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ रिलीज़ हुई। इस फिल्म में अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को नोटिस किया गया। वहीं, उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।  

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। खबरों की माने तो अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने साल 2009 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी।  तब वह महज 21 साल की थी। लेकिन, 4 साल बाद इन दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों अलग हो गए। हालांकि, साल   2012 में जब एक इंटरव्यू के दौरान अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। इसके बाद साल 2013 में अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने बताया था कि उन दोनों का तलाक हो चुका है।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) राव हैदरी का नाम एक्टर फरहान अख्तर के साथ जुड़ चुका है। दरअसल, फरहान ने अपनी पत्नी अधुना से अलग होने की घोषणा की थी। उसी दौरान अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) और फरहान ने फिल्म ‘वज़ीर’ में एक साथ काम किया था। ऐसे में खबर आई थी कि अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) और फरहान एक साथ समय बिता रहे हैं। लेकिन, बाद में दोनों ने इन खबरों को अफवाह बताया।