amitabh-bachchan-coronavirus-covid-19

मुंबई. दुनियाभर में कोरोनावायरस के कारण खौफ का माहौल बन गया है। इसी बीच भारत सरकार ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन के वजह गरीब मजदूरों को खाने के लिए कुछ भी नहीं मिल रहा है। इस मुश्किल के समय में बॉलीवुड के कई स्टार्स भारत सरकार के मदद के लिए आगे आए है। इसी बीच खबर मिली है कि, महानायक अमिताभ बच्चन ने गरीब मजदूरों की मदद करने का फैसला लिया है।

मिली हुई खबर के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद का ऐलान किया है। कोरोना वायरस के कारण मुसीबत में फंसे मजदूरों की मदद के लिए अमिताभ बच्चन ने मासिक राशन देने का फैसला लिया है। बता दे कि, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ बच्चन के इस नेक काम का समर्थन किया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने रविवार को एक बयान जारी किया है।

उन्होंने कहा, ‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है। इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा’। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है, की मजदूरों को कब तक राशन दिया जायेगा।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन पी सिंह ने कहा कि,’एसपीएन का समर्थन कम से कम 50 हजार श्रमिकों और उनके परिवार के लिये एक महीने का राशन सुनिश्चित करेगा’। उन्होंने आगे कहा, सीएसआर पहल के तहत एसपीएन ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद करने वाला है।