तमाम सफलताओं के बाद भी बेहद विनम्र थे बालासुब्रमण्यम: अमिताभ बच्चन

कोरोना वायरस संक्रमण से दो महीने से अधिक समय तक जूझने के बाद शुक्रवार को 74 वर्षीय बालासुब्रमण्यम ( S P balasubrahmanyam) का निधन हो गया।

मुंबई. महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Nachchan) ने दिवंगत गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम ( S P balasubrahmanyam) को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि तमाम उपलब्धियों के बाद भी वे बहुत विनम्र व्यक्ति थे। कोरोना वायरस संक्रमण से दो महीने से अधिक समय तक जूझने के बाद शुक्रवार को 74 वर्षीय बालासुब्रमण्यम ( S P balasubrahmanyam) का निधन हो गया।

शनिवार को अपने ब्लॉग पर लिखते हुए, बच्चन ने कहा कि एसपीबी की आवाज में ईश्वर का आशीर्वाद था। उन्होंने लिखा, “ काम के बीच में मन में बार बार हमें छोड़कर जा चुके बालासुब्रमण्यम का ख्याल आ रहा है। उनकी ईश्वर प्रदत्त आवाज अब शांत हो गई है। पिछसे कई दिनों में हमारे कई खास लोग हमें छोड़कर शायद किसी बेहतर स्थान के लिए चले गए हैं। इस महामारी ने एक और रत्न, एक सुखद आत्मीय आवाज को हमसे छीन लिया।”

मशहूर गायक एस पी बालासुब्रमण्यम ने पांच दशक लंबे अपने करियर में 16 भाषाओं के 40,000 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी और छह बार राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता भी रहे। उन्हें 2001 में पद्म श्री और 2011 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

77 वर्षीय बच्चन ने दोनों की एक तस्वीर साझा की और कहा, ‘‘बहुत साल पहले एक समारोह में मुझे उनसे मिलने का सम्मान मिला था। तमाम उपलब्धियों के बावजूजद वे बहुत ही विनम्र व्यक्ति थे।” बालासुब्रमण्यम का तमिलनाडु पुलिस की 24 बंदूकों की सलामी के बीच शनिवार को यहां उनके फार्म हाउस पर अंतिम संस्कार किया गया।