anushka-sharma-slams-former-captain-sunil-gavaskar-for-alleged-derogatory-comments

इस टिप्पणी को ‘अप्रिय बयान' करार कर प्रतिक्रिया करते हुए अनुष्का (Anushka Sharma) ने पूर्व भारतीय कप्तान से इसका जवाब मांगा है।

दुबई. महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर टिप्पणी करके विवाद में फंस गये। इस टिप्पणी को ‘अप्रिय बयान’ करार कर प्रतिक्रिया करते हुए अनुष्का (Anushka Sharma) ने पूर्व भारतीय कप्तान से इसका जवाब मांगा है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यहां गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मैच के दौरान दो कैच छोड़ने के बाद कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी में भी विफल रहे और महज पांच रन ही बना सके। कमेंटरी बॉक्स में बैठे गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कोहली (Virat Kohli) की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का (Anushka Sharma) को लेकर टिप्पणी कर दी।

यह टिप्पणी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान के प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी और इनमें से कुछेक ने तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से गावस्कर को कमेंटरी पैनल से हटाने का भी अनुरोध कर दिया। 

अनुष्का (Anushka Sharma) ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान डाला। उन्होंने लिखा, ‘‘ मिस्टर गावस्कर आपका संदेश भद्दा था, यह तो सच है लेकिन मैं चाहूंगी कि आप इसका जवाब दें कि आपने एक पत्नी पर ऐसी बेकार टिप्पणी करने का क्यों सोचा जिसमें उस पर अपने पति के खेल के लिये आरोप लगाया? ” 

उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि खेल की कमेंटरी करते समय आपने इतने वर्षों तक हर क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया। आपको नहीं लगता कि  मुझे और हमें (अनुष्का और विराट) को भी वो हक उतना ही हक मिलना चाहिए।” उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि मेरे पति के प्रदर्शन पर टिप्पणी करने के लिये आप अपने दिमाग में कई शब्द और वाक्य रख सकते हो या फिर आपके शब्द तभी उचित होते जब आप इसमें मेरे नाम का इस्तेमाल करते? ”

उन्होंने कहा, ‘‘यह 2020 है और चीजें मेरे लिये अब तक नहीं बदली हैं। कब मुझे क्रिकेट में खींचा जाना और इस तरह के भद्दे बयान के लिये इस्तेमाल किया जाना बंद होगा? मिस्टर गावस्कर, आप एक महान खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस जेंटलमैन के खेल में सबसे ऊंचा है। सिर्फ आपको बताना चाहती थी कि जब मैंने आपको यह कहते हुए सुना तो मुझे क्या महसूस हुआ। ”