Birthday Special-Bhushan Kumar-know-about-bhushan kumar-personal-and-professional-life

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

मुंबई. टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं। भूषण कुमार  (Bhushan Kumar) बॉलीवुड के मशहूर निर्माता गुलशन कुमार के बेटे हैं। गुलशन कुमार के जाने के बाद महज 19 साल की उम्र में भूषण कुमार ने टी-सीरीज की कमान संभाली है। भूषण कुमार टी-सीरीज के चेयरमैन के साथ ही मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं। वहीं, टी- सीरीज भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनियों में शुमार है।  

भूषण कुमार (Bhushan Kumar) का जन्म 27 नवंबर 1977 को दिल्ली में हुआ था। भूषण (Bhushan Kumar) के पिता का नाम गुलशन कुमार और मां का नाम सुदेश कुमारी है। उनकी एक बहन है- तुलसी कुमार। जो हिंदी सिनेमा में पार्श्व गायन करती हैं। 

म्यूजिक और बिजनेस के अलावा भूषण कुमार को कारों का शौक हैं। उनके पास लम्बोर्गिनी, फेरारी, बेंटले, रौल्स रॉयस समेत कई लग्जरी कारों का कलेक्शन मौजूद है। भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने 13 फरवरी 2005 में बॉलीवुड की एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर दिव्या खोसला से शादी की थी। भूषण (Bhushan Kumar) और दिव्या की लव स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है। दोनों की लव स्टोरी साल 2004 में शुरू हुई। उस समय दिव्या ने फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ से करियर शुरू किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देओल भी नज़र आये थे। 

फिल्म की शूटिंग के दौरान दिव्या की मुलाकात भूषण कुमार (Bhushan Kumar) से हुई थी। इसके बाद दोनों ने चैटिंग करना शुरू किया। हालांकि, कुछ समय बाद दिव्या ने भूषण (Bhushan Kumar) के मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया था। दिव्या ने एक इंटरव्यू में बताया था की ”वह एक कंजर्वेटिव पंजाबी फैमिली से है और ऐसे किसी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी जो कि कारें तेज चलाता हो।” लेकिन इस बारे में भूषण ने साफ किया था कि, ”वह अपनी कारों को लेकर काफी पजेसिव थे। वह अपनी कार पर किसी लड़की को नहीं बैठाते थे। वह केवल दोस्तों के साथ चलते थे।” 

जब दिव्या ने भूषण (Bhushan Kumar) के मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया। तब भूषण (Bhushan Kumar) ने अपने चचेरे भाई अजय कपूर को दिल्ली भेजा। वह पता करना चाहते थे कि दिव्या उनके मैसेज के जवाब क्यों नहीं दे रही है। इस बारे में दिव्या ने अपनी मां को बताया था।  जब अजय दिल्ली के लिए निकल गए। तब भूषण (Bhushan Kumar) ने मैसेज किया, ”उसने क्या कहा? क्या उसने हां कह दिया?” यह मैसेज अजय कपूर के लिए था। लेकिन जब इस मैसेज के बारे में दिव्या को पता चला तो उन्हें लगा की भूषण उनके लिए सीरियस है। 

कुछ दिनों बाद भूषण (Bhushan Kumar) की बहन की शादी हुई। इस शादी में भूषण (Bhushan Kumar)  ने दिव्या के पूरे परिवार को आमंत्रिक किया। यही से दोनों परिवार के बीच बातचीत शुरू हुई। भूषण और दिव्या ने जम्मू व कश्मीर स्थित वैष्णो देवी मंदिर में शादी की थी। जब दिव्या ने भूषण से शादी की तब वह केवल 21 साल की थी। शादी के 6 साल बाद साल 2011 में बेटे रूहान का जन्म हुआ।  

कुछ दिनों पहले भूषण कुमार (Bhushan Kumar) चर्चा में आये थे। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज़्म को लेकर विवाद शुरू हो गया था। इसी दौरान सोनू निगम ने एक वीडियो जारी करते हुए फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री में गुटबाजी करने का खुलासा किया था। उन्होंने वीडियो में टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar)  पर गंभीर आरोप लगाए थे। सोनू ने भूषण को म्यूजिक माफिया बताते हुए उन पर कई आरोप लगाए थे। इस वीडियो के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में तहलका मच गया। सोनू निगम के आरोप के बाद भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने सोनू निगम की क्लास ली थी।