बर्थडे स्पेशल : शादी करने के लिए महेश भट्ट ने कबूल किया मुस्लिम धर्म

20 सितंबर 1948 को जन्में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज 72 साल के हो गए हैं।

मुंबई. ‘आशिकी’, ‘दिल है कि मानता नहीं’ और ‘सड़क ‘ जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) का आज जन्मदिन हैं। 20 सितंबर 1948 को जन्में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज 72 साल के हो गए हैं। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्म दी। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अपनी फिल्मों से ज़्यादा रियल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं।

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज तक कई विवादों के चलते चर्चा में रहे हैं। चाहे वह शादी के लिए धर्म बदलना हो, या पूजा भट्ट से शादी करने की इच्छा जाहिर करना हो। आज महेश भट्ट के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से..

महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे। इसलिए महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) के माता पिता की शादी को समाज में मान्यता नहीं मिली। महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) को उनकी मां ने पाल पोसकर बढ़ा किया।महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) को कॉलेज के दिनों में लॉरिएन ब्राइट नाम की लड़की से प्यार हो गया था। इन दोनो ने शादी करने का फैसला लिया। शादी के बाद लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया। किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं। 

शादी के कुछ सालों बाद लोरियन से तलाक लिए बिना महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) एक्ट्रेस परवीन बाबी के बीच अफेयर शुरू हो गया। इन दोनो के अफेयर की किस्से काफी मशहूर होने लगे । वहीं, दूसरे तरफ परवीन बाबी अपने आखिरी समय में काफी अकेली हो गईं थीं। उन्हें सित्जोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी हो गई थी। जिसके चलते वह हर किसी को अपना दुश्मन मान बैठ थीं।

महेश (Mahesh Bhatt) ने अमेरिका तक में उनका इलाज करवाया, लेकिन वो ठीक नहीं हुईं। इससे परेशान होकर महेश (Mahesh Bhatt) परवीन को छोड़कर अपनी पत्नी किरण के पास लौट गए। 

परवीन से दूरी बनाने के बाद महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) की मुलाकात सोनी राजदान से हुई। सोनी ने महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) की फिल्म ‘सारांश’ में काम किया था।इसी फिल्म के बाद इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। सोनी के पिता ने महेश (Mahesh Bhatt) के सामने एक शर्त रखी थी।

उन्होंने महेश को कहा कि वह अपनी पहली पत्नी की तलाक दें। लेकिन, महेश ने ऐसा न करते हुए अपना धर्म बदल दिया। महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) ने सोनी से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म कबूल किया। महेश  (Mahesh Bhatt) और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं। 

महेश भट्ट  (Mahesh Bhatt) अक्सर किसी न किसी विवादों के चलते चर्चा में रहते हैं। हाल ही में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) रिया चक्रवर्ती के कारण चर्चा में हैं। लेकिन, इससे पहले भी वह अपनी बेटी पूजा भट्ट को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। दरअसल, महेश  (Mahesh Bhatt) और पूजा ने एक मैगज़ीन के लिए ऐसा फोटोशूट कराया था।

इस फोटोशूट में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने पूजा के साथ लिपलॉक सीन दिया था। ये फोटोशूट मैगज़ीन ने कवर पेज पर छापा था। इस कवर पेज की हेड लाइन थी-”अगर पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता।”इस फोटोशूट के बाद काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।