birthday-special-Kareena Kapoor affair with these Bollywood stars

करीना (Kareena Kapoor) अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहती हैं।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रही हैं। 21 सितंबर को 1980 जन्मी करीना आज बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। करीना (Kareena Kapoor) बॉलीवुड के दिग्गज कपूर परिवार की बेटी हैं।करीना (Kareena Kapoor) अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहती हैं। आज करीना (Kareena Kapoor) के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनके लव अफयेर्स के बारे में।

करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। लेकिन, शायद कई लोगों को पता है होगा कि करीना (Kareena Kapoor) ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थी। दोनों ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की। लेकिन, कुछ दिनों बाद करीना (Kareena Kapoor) ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

कहा जाता है कि, करीना (Kareena Kapoor) ने इस फिल्म में काम करने से इसलिए मना किया था क्योंकि उन्हें लगा कि उन्हें इस फिल्म में ज़्यादा तवज्जो नहीं मिली। इसके बाद करीना (Kareena Kapoor) ने फिल्म रिफ्यूजी में काम किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। हालांकि, कुछ सालों बाद करीना और ऋतिक का आमना सामना हुआ।

साल 2001 में आई सुभाष घई की फिल्म ‘यादें’ में पहली बार ऋतिक और करीना (Kareena Kapoor) एक-साथ नज़र आए। इस फिल्म के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई। इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। इस फिल्म के बाद ऋतिक और करीना (Kareena Kapoor) ने ‘कभी ख़ुशी कभी गम’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’, ‘मैं प्रेम की दिवानी हूं’ फ़िल्मो में एक साथ काम किया।

हालांकि, ऋतिक और करीना (Kareena Kapoor) के अफेयर की खबर सुजैन को मिल गई। जिसके बाद सुजैन ने ऋतिक को  डेडलाइन दे दी थी। इसी कि वजह से फिल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूँ’ के बाद दोनों आज तक किसी फिल्म में एक साथ नज़र नहीं आये। 

इसके बाद करीना (Kareena Kapoor) का नाम एक्टर फरदीन खान से जोड़ा गया। फिल्म खुशी के दौरान करीना और फरदीन में नज़दीकिया बढ़ीं। इसके बाद दोनों ने फ़िदा और देव जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया। इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया। उनकी जोड़ी लोगों को बेहद पसंद आने लगी। करीना और फरदीन कई कमर्शियल एड्स में भी साथ नज़र आ चुके हैं। लेकिन, कुछ दिनों बाद करीना और फरदीन अलग हो गए।

फरदीन से अलग होने के बाद करीना (Kareena Kapoor) का अफेयर शाहिद कपूर के साथ शुरू हुआ।फिल्म ‘फ़िदा ‘ कि शूटिंग के दौरान शाहिद और करीना के बीच नज़दीकियां बढ़ीं। दोनों 36 चाइना टाउन, चुप -चुप के, जब वी मेट, और मिलेंगे- मिलेंगे जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया है। इन दोनो का रिलेशन 3 साल तक चला। लेकिन, किस्मत को शायद इनका साथ रहना खास पसंद नहीं आया और यह दोनों अलग हो गए। कई लोगों ने शाहिद कपूर और करीना (Kareena Kapoor) के ब्रेकअप की वजह कई लोगों ने अमृता राव को माना।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘विवाह’ के दौरान शाहिद और अमृता राव एक-दूसरे के काफी नज़दीक आ गए थे और इसी वजह से करीना और शाहिद के बीच मन मुटाव हो गया। फिल्म विवाह के दौरान शाहिद और अमृता के लिंकअप की खबरें सामने आई थीं। इन खबरों ने शाहिद और करीना (Kareena Kapoor) के अफेयर को खत्म कर दिया। 

शाहिद से अलग होने के बाद करीना (Kareena Kapoor) की ज़िंदगी में सैफ अली खान की एंट्री हुई। फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ एक दूसरे को पसंद करने लगे। 

टशन के बाद करीना (Kareena Kapoor) सैफ के साथ एजेंट विनोद जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। इसके बाद साल 2012 में सैफ और करीना (Kareena Kapoor) ने शादी कर ली। आज इन दोनों को एक बेटा है, जिसका नाम तैमूर है।