Happy Birthday: एक्टर नहीं बनाना चाहते थे आदित्य रॉय कपूर

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर का आज 34 वां जन्मदिन है. आदित्य रॉय कपूर का जन्म 16 नवंबर 1985 को मुंबई में हुआ था. आदित्य कपूर ने 2009 में अपने सिने करियर की शुरुवात की है. लेकिन 2013 में आई

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर का आज 34 वां जन्मदिन है. आदित्य रॉय कपूर का जन्म 16 नवंबर 1985 को मुंबई में हुआ था. आदित्य कपूर ने 2009 में अपने सिने करियर की शुरुवात की है. लेकिन 2013 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘आशिकी 2’ उनके करियर की बेस्ट फिल्में हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनकी जिंदगी के बारे में कुछ बातें आदित्य अपने तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं. आदित्य के सबसे बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं जिनकी शादी मशहूर एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई है. आदित्य के दूसरे भाई एक्टर कुणाल रॉय कपूर हैं.

बॉलीवुड एक्टर बनने से पहले आदित्य क्रिकेटर बनना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने और ट्रेनिंग भी ली थी. लेकिन वहां करियर बनाने में उनको सफलता नहीं मिली. उसके बाद आदित्य ने म्यूजिक चैनल ‘चैनल वी इंडिया’ पर एक वीजे यानी वीडियो जॉकी कइ रूप में अपना करियर बनाने की कोशिश की. लेकिन वहां भी उनके नसीब ने उनका साथ नहीं दिया और साल 2008 में इनको शो से बाहर होना बड़ा. उसके बाद आदित्य ने छोटे पर्दे को छोड़ बड़ी स्क्रीन पर आने की कोशिश की.

बड़े पर्दे पर बतौर एक्टर आदित्य 2009 में लंदन ड्रीम्स में नजर आए थे. लेकिन तब आदित्य लोगों के दिल में अपनी जगह नहीं बना पाए थे.इस फिल्म में आदित्य ने सलमान खान और अजय देवगन के साथ काम किया.इसके तुरंत बाद 2009 में ही आदित्य ने फिल्म ‘एक्शन रिप्ले’में अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय के बेटे का रोल निभाया. इसके बाद उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘गुजारिश’ में काम किया. इतनी फिल्में करने के बाद भी आदित्य रॉय कपूर को पहचान नहीं मिली थी.

इसके बाद आदित्य 2013 में ‘आशिकी 2’में नजर आए. इस फिल्म में उनके अपोजिट श्रद्धा कपूर नजर आई थी. इन दोनों की जोड़ी लोगों का बेहद पसंद आयी. साथ ही इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर है. इस फिल्म ने जमकर कमाई की. इस फिल्म के लिए आदित्य को बिग इंटरटेनमेंट अवॉर्ड, स्क्रीन अवॉर्ड, स्टार गिल्ड अवॉर्ड और फिल्मफेयर भी मिला है. इसके अलावा रणबीर के साथ उनकी फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी.

आदित्य ने आज तक बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है. कलंक, वेलकम टू न्यूयॉर्क, ओके जानू, डियर जिंदगी, फितूर और दावत-ए-इश्क में काम कर चुके हैं. आदित्य की आनेवाली फिल्मों की बात करें तो लाइफ इन ए मेट्रो-2 में नजर आने वाले है. इसके बाद आदित्य महेश भट्ट की फिल्म सड़क 2 में अब नजर आएंगे. इस फिल्म में आदित्य के अपोजिट आलिया भट्ट नजर आएंगी. वहीं इसके अलावा वह दिशा पटानी के अपोजिट फिल्म ‘मलंग’ में नजर आने वाले हैं.

बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो आदित्य सुपरमॉडल डीवा धवन के साथ रिलेशनशिप की खबरें थीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , आदित्य और डीवा जल्दी हे सगाई करने वाले है और 2020 तक दोनों शादी के बंधन में बांध जाएंगे. हालांकि आदित्य ने इस बात पर कहा की डीवा और वह सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.