have-contributed-towards-bringing-a-positive-change-in-society-through-cinema-ayushmann-khurrana

. टाइम पत्रिका द्वारा विश्व के सौ सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने बुधवार को कहा कि सिनेमा द्वारा समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना हमेशा से उनका लक्ष्य रहा है।

Loading

मुंबई. टाइम पत्रिका द्वारा विश्व के सौ सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने बुधवार को कहा कि सिनेमा द्वारा समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना हमेशा से उनका लक्ष्य रहा है। खुराना (Ayushmann Khurrana) ने रियलिटी शो में प्रतिभागी के तौर पर शुरुआत की थी और तब से उन्होंने लोकप्रिय टीवी कार्यक्रमों के संचालन से लेकर फिल्मों तक कई भूमिकाएं निभाई हैं।

उन्होंने बॉलीवुड में 2012 में “विकी डोनर” से कदम रखा और बाद में उन्होंने “दम लगा के हईशा”, “बरेली की बर्फी”, “शुभ मंगल सावधान”, “बधाई हो” और “आर्टिकल 15” जैसी सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्मों से खुद को स्थापित किया। टाइम पत्रिका की सूची में स्थान पाने वाले वह तीन भारतीयों में से एक हैं।

खुराना (Ayushmann Khurrana) के अलावा सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाहीन बाग की ‘दादी’ शामिल हैं। प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में भारतीय मूल के दो व्यक्ति- गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और एड्स के उपचार की खोज करने वाले लंदन स्थित डॉक्टर रविंद्र गुप्ता शामिल हैं। खुराना सबसे कम उम्र के भारतीय हैं जिन्हें इस साल टाइम पत्रिका में स्थान मिला। उन्होंने कहा कि वह इस सम्मान के लिए आभारी हैं।

खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक वक्तव्य में कहा, “एक कलाकार के तौर पर, मैंने सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए काम किया है। यह क्षण मेरी मान्यताओं और विचारों को पुष्ट करता है।” खुराना ने कहा कि उनका मानना है कि सिनेमा में इतनी शक्ति है कि इसके द्वारा समाज में लोगों के बीच सही मुद्दे उठाकर बदलाव लाया जा सके।