I am still looking for my favorite role-Ali Fazal

कभी भारत तो कभी विदेश का दौरा कर रहे अभिनेता अली फज़ल (Ali Fazal) अपनी इस 'लोकतांत्रिक'अभिनय यात्रा का पूरा आनंद ले रहे हैं।

नयी दिल्ली.कभी भारत तो कभी विदेश का दौरा कर रहे अभिनेता अली फज़ल(Ali Fazal) अपनी इस ‘लोकतांत्रिक’अभिनय यात्रा का पूरा आनंद ले रहे हैं। अभिनेता ने 2009 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट्स’ में इंजीनियरिंग के छात्र जॉय लोबो जो बाद में आत्महत्या कर लेता है, की भूमिका से अपनी फिल्मी पारी का आगाज किया था। लखनऊ में जन्मे फज़ल भी मुंबई में विज्ञान के छात्र के तौर पर स्नातक की अपनी डिग्री पूरी कर रहे थे जब उन्हें ‘3 इडियट्स’ में काम करने का मौका मिला।

अभिनेता ने पीटीआई-भाषा को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये दिए एक साक्षात्कार में बताया,”मैंने एक के बाद दूसरी चीज के जरिये धीरे-धीरे सीखना शुरू किया। यह (अभिनय) मेरे लिए सीखने वाली यात्रा रही है क्योंकि मुझे कभी भी अभिनय की पढ़ाई का मौका नहीं मिला। मैंने भी बहुत सी फ्लॉप फिल्में दी हैं, जिनका मुझे अफसोस है। लेकिन इन सभी ने मुझे एक बेहतर इंसान बनने में मेरी मदद की और मेरे अभिनय को निखारा।”

33 वर्षीय फज़ल ने वर्ष 2015 में हॉलीवुड फिल्म ‘फ्यूरियस 7′ में छोटे सा किरदार निभाकर अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में पदार्पण किया। इसके बाद विक्टोरिया एंड अब्दुल फिल्म में अपनी भूमिका से प्रशंसा बटोरी। फजल भारत में फिल्म ‘फुकरे’ और अमेजन प्राइम की सीरिज ‘मिर्जापुर’ के गुड्डु पंडित के किरादार के लिए जाने जाते हैं। ‘मिर्जापुर’ का सीजन दो 23 अक्टूबर को अमेजन प्राइम पर रिलीज होने को तैयार है।