11 साल के फ़िल्मी करियर में कोई कमाल नहीं दिखा पाए इमरान खान

मुंबई,बॉलीवुड एक्टर इमरान खान आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे है. इमरान खान का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सफर ज्यादा दिन का नहीं था. उन्होंने मेहनत की लेकिन उनको सफलता नहीं मिली. इमरान की लाइफ काफी

मुंबई,बॉलीवुड एक्टर इमरान खान आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे है. इमरान खान का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सफर ज्यादा दिन का नहीं था. उन्होंने मेहनत की लेकिन उनको सफलता नहीं मिली. इमरान की लाइफ काफी ट्रेजडी भरी रही है. इमरान खान ने अपनी पर्सन और प्रोफेशनल लाइफ में काफी उतार चढाव देखें है. उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाया लेकिन वो सफलता हासिल नहीं कर पाए.   

यह भी पढ़े : फिल्म ‘छपाक’ ने वीकेंड पर मचाया धमाल, कमाए इतने करोड़

इमरान का जन्म 13 जनवरी 1983 को मैडिसन, विस्कजिन, अमेरिका में हुआ. उनके पिता अनिल पाल, एक हिन्दी-बंगाली, लिंक्डइन में एक कन्सल्टंट के रूप में कार्यरत है और माँ नुज़हत खान, एक मुस्लिम, है. लेकिन बचपन में ही उनके माता पिता का तलाक हो गया. इमरान खान अभिनेता आमिर खान व निर्माता-निर्देशक मंसूर खान के भतीजे है और नासिर हुसैन, जों एक निर्देशक व निर्माता है, के पोते है.  

यह भी पढ़े : अजय देवगन की ‘तानाजी द अनसंग वारियर’ ने वीकेंड में कमाए इतने करोड़

इमरान खान ने बतौर चाइल्ड एक्टर साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ और 1992 में आई फिल्म ‘जो जीता वहीं सिकंदर’ में काम किया है. उसके बाद साल 2008 में आई फिल्म जाने तू या जाने ना’ में इमरान मुख्य भूमिका में नजर आये. इस फिल्म में इमरान के साथ जेनेलिया डिसूज़ा  नजर आयी. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नए अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था.

इमरान ने 11 साल के फिल्मी करियर में मात्र 12 फिल्मों में काम किया. उन्होंने ‘किडनेप’, ‘आई हेट लव स्टोरिज’, ‘ब्रैक के बाद’, ‘एक मैं एक तू’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’, ‘गौरी तेरे प्यार में’, ‘कट्टी-बट्टी’ जैसी फिल्मों में काम किया. आज के दौर की अच्छी एक्ट्रेस संग उन्होंने स्क्रीन शेयर की. बावजूद इसके वे इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाए.