Most loved by the audience of DDLJ Kajol

‘डीडीएलजे' (DDLJ) ने मंगलवार को 25 साल पूरे किये और काजोल ने कहा कि उनके निभाये पात्र सिमरन और शाहरुख खान अभिनीत राज के किरदार ने आदित्य चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म को सदाबहार बना दिया।

मुंबई. अभिनेत्री काजोल (Kajol) फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) को अपने कॅरियर की खास फिल्म मानती हैं और उनका कहना है कि इस फिल्म ने सभी को राज और सिमरन का दीवाना बना दिया था और यह आज भी प्रासंगिक है। ‘डीडीएलजे’ (DDLJ) ने मंगलवार को 25 साल पूरे किये और काजोल ने कहा कि उनके निभाये पात्र सिमरन और शाहरुख खान अभिनीत राज के किरदार ने आदित्य चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म को सदाबहार बना दिया।

काजोल (Kajol) ने कहा, ‘‘डीडीएलजे ऐसी फिल्म है जिसके किरदारों से लोग प्यार करने लगे बजाय फिल्म में दिखाई गयीं खूबसूरत जगहों और अन्य चीजों के। सभी चाहते हैं कि एक विद्रोही और एक रुढ़िवादी की यह प्रेम कहानी परवान चढ़ती रहे। सब मानते हैं कि एक आदर्श दुनिया में यह कारगर हो सकती है।” उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में इस फिल्म को दो बार ही पूरा देखा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने वास्तव में पूरी फिल्म दो बार ही देखी है। इसके अलावा टीवी पर टुकड़ों में जरूर देखी है। मैंने इसे 10 साल पहले देखा था और इससे पहले 25 साल पहले प्रीमियर में देखा था और पहली बार में मुझे फिल्म से प्यार हो गया था।” काजोल (46) ने पीटीआई को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे यह बात अच्छी लगी कि मैं भूल गयी थी कि मैं खुद को पर्दे पर देख रही हूं। मुझे लगा कि मैं सिमरन नाम की लड़की को देख रही हूं और यही सबसे बड़ी प्रशंसा है जो मैं फिल्म की कर सकती हूं।”

इस फिल्म के अलावा ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ और ‘दिलवाले’ जैसे फिल्मों में शाहरुख-काजोल की जोड़ी ने साथ काम किया है और यह सिनेमा में सबसे सफल जोड़ियों में से एक बन गयी। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए फिल्म का सबसे यादगार क्षण ‘जा सिमरन जा’ वाला था। इसकी और कोई वजह नहीं बल्कि यह है कि यह फिल्म का सबसे अच्छा क्षण था।” (एजेंसी)