नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का बड़ा खुलासा, कहा-‘इस बड़े स्टार ने काटा था मेरा रोल’

मुंबई: बॉलीवुड में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने कड़ी मेहनत से अपनी एक अलग पहचान बनायी हैं। छोटे-छोटे किरदारों में भी जान भर देनेवाले नवाज़ुद्दीन आज बॉलीवुड में अपने टेलेंट के लिए मशहूर हैं। जिनकी एक्टिंग के कई चाहनेवाले हैं। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना उनके लिए इतना आसान भी नहीं रहा।

अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए नवाज़ुद्दीन ने हाल ही में एक ऐसी बात बतायी, जिसे जान आप भी चौक जाएंगे। स्टार ने बताया कि जब वो शुरूवात में इंडस्ट्री में काम करने लगे, तो कई फिल्मों से उनके रोल को काट दिया जाता था। लेकिन उन्हें आज भी वो दिन याद है जब उनका एक रोल कमल हासन (Kamal Hassan ) ने काट दिया था, उस दिन वो बच्चों की तरह फूट फूटकर रोए थे।

दरअसल नवाज़ुद्दीन ने इस घटना के बारे विस्तार से बताते हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ‘ऐसा कई बार हुआ है जब मैंने फिल्मों में छोटे रोल किए और फिर वो रोल एडिट करके निकाल दिए गए। लेकिन एक वाकये के दौरान मेरे आइडल कमल हासन शामिल थे। मैं 2000 में आई उनकी फिल्म ‘हे राम’ में हिंदी डायलॉग कोच था, इस फिल्म में कमल सर लीड में थे और फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट भी किया था। जब कमल जी ने मुझे ‘हे राम’ में एक छोटा-सा रोल दिया तो मैं एक बच्चे की तरह खुश हो गया। दिलीप कुमार, नसीरुद्दीन शान और एंथनी हॉकिन्स के साथ-साथ वो भी मेरे आइडल हैं, मैंने इन सभी की हर फिल्म कई बार देखी है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘ये काफी मजबूत रोल था, मुझे एक मॉब अटैक के शिकार का रोल निभाना था, जिसे कमल जी बचाते हैं। मैं इस रोल को लेकर काफी एक्सिटेड था क्योंकि मैं अपने आइडियल के साथ स्क्रीन शेयर करने वाला था। लेकिन ये रोल काट दिया गया। मैं बुरी तरह रोया। मुझे याद है कि उनकी बेटी श्रुति हासन (Shruti Hassan)ने मुझे तब समझाया।’कमल सर ने भले मेरा रोल फिल्म से काट दिया था लेकिन उनके लिए मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं है।’

नवाज़ुद्दीन इसके बाद भी कमल हासन के साथ काम चुके हैं। उन्होंने फिल्म ‘अभय’ में कमल हासन के वॉयस कोच का काम किया था। नवाज़ुद्दीन मानते है कि इंसान मेहनत कर हर चीज़ पा सकता है। आज वो जो हैं अपनी मेहनत और टेलेंट के दम पर हैं। कभी एक छोटे से रोल की तलाश में डायरेक्टर्स के चक्कर काटनेवाले नवाज़ुद्दीन आज ऐसी फिल्में कर रहे हैं, जिसमें लीड स्टार के बराबर उन्हें रोल ऑफर किया जाता है।