बॉलीवुड के इन हस्तियों से है सलमान खान की नाराजगी

मुंबई, बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे है.सलमान खान का जन्म मुंबई में 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. सलमान खान के पिता

मुंबई, बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे है.सलमान खान का जन्म मुंबई में 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. सलमान खान के पिता सलीम खान फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने लेखक हैं. सलमान खान को बॉलीवुड में  भाईजान, दबंग, रॉबिनहुड  नामों से जाना जाता है. वहीं ‘प्रेम’ नाम उनका बेहद पसंदीदा है. उनकी फिल्मों में अक्सर उनका नाम ‘प्रेम’ बताया जाता है. बॉलीवुड हो या टेलीविज़न सलमान खान ने हर जगह अपनी अलग जगह बनाई है.बॉलीवुड में  सलमान खान के कई लोग दोस्त है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी जिनसे सलमान नाराज है. आइये आज जानते है ऐसे ही कई बॉलीवुड हस्तियों के बारे में 

संजय लीला भंसाली
सलमान खान ने निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म ‘ख़ामोशी’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ जैसी फिल्मों में काम किया है. यह दोनों फिल्मे सुपरहिट साबित हुई थी. लेकिन उन दोनों के बीच दरार आ गई और इन दोनों ने एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया. संजय लीला भंसाली सलमान खान को बड़ा स्टार मानते है. खबरों की मानों तो ऐसा कहा जाता है कि सलमान की नाराजगी शायद इस बात को लेकर रही कि संजय लीला भंसाली ने उन्हें लेकर कोई बाद में कोई फिल्म नहीं बनाई। 

खबरों के मुताबिक फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में पहले सलमान और करीना को साइन किया गया था. लेकिन किसी वजह से संजय लीला भंसाली ने उन दोनों की जगह रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को साइन कर लिया. सलमान और भंसाली के बीच इतनी कड़वाहट इतनी बढ़ गई  कि सलमान ने भंसाली की फिल्म ‘गुजारिश’ को लेकर काफी कुछ कहा था. हालांकि, इतने सालो बाद फिल्म ‘इंशाल्लाह’ को लेकर उन दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई थी. लेकिन इस दौरान उन दोनों के बीच फिर कोई कहासुनी हुई और यह फिल्म डिब्बा बंद हो गई. 

अर्जुन कपूर
बॉलीवुड में सलमान खान की एक्टर अर्जुन कपूर से भी बनती नहीं. हाल ही में अर्जुन का नाम सलमान की भाभी मलाइका अरोड़ा के साथ जोड़ा गया है. खबरों के मुताबिक अर्जुन और मलाइका जल्द ही शादी करने वाले है. यह दोनों कई जगह साथ में नजर आते है. अर्जुन की एस हरकत से सलमान बेहद नाराज हुए. सलमान को जब  पता चला कि अर्जुन और उमलाइका के बीच कुछ चल रहा है. तो उन्होंने अर्जुन से पूछा भी था लेकिन अर्जुन ने साफ़ मना कर दिया था. एलिकं इसके बाद उनकी शादी कि बात से सलमान और अर्जुन के बीच नाराजगी पैदा हो गई.

अरिजीत सिंह
एक्टर के बाद सिंगर अरिजीत सिंह से भी सलमान खान कलह है. एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान सलमान और अरिजीत के बीच विवाद शुरू हुआ. अवॉर्ड फंक्शन के दौरान जब सलमान ने अरिजीत से कहा कि क्या आप सो रहे थे, तब अरिजीत ने पलटकर जवाब में कहा की आप लोगों ने मुझे सुला दिया। बस यही बात सलमान को पसंद नही आयी। सलाम अरिजीत से एस कदर नाराज हो गए की उन्होंने फिल्म ‘सुल्तान’ से अरिजीत का गाना हटवा दिया। इसके बाद अरिजीत ने अपनी गलती मानते हुए सलमान से सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी, लेकिन सलमान ने माफ नहीं किया।

विवेक ओबरॉय
सलमान के सभी फ़ैन्स को पता ही होगा की सलमान का सबसे बड़ा दुश्मन कोण है. जी हा हम विवेक ओबराय की बात कर रहे है. यह तब की बात है जब सलमान और ऐशवर्यासाथ थे. उस वक्त सलमान और एशवर्या के बीच विवेक आए. इसके बाद विवेक ने कुछ ऐसा किया की उससे सलमान की बदनामी हो गई. विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सलमान के बारे में खूब अनाप-शनाप कहा। इसके बाद सलमान और विवेक के बीच दुश्मनी शुरू हो गई. यह दुश्मनी इतने बढ़ गई कि आज भी यह दोनों एक-दूसरे को आमने-सामने बर्दाश्त तक नहीं कर पाते। सलमान की बदनामी करना विवेक को महंगा पड़ा.

सरोज खान
सलमान खान की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान से बनती नहीं. फिल्म अंदाज अपना अपना के दौरान सरोज खान ने सलमान को कुछ डांस स्टेप बताए. लेकिन सलमान को लगा कि सरोज उन्हें कुछ अछे स्टेप्स नही सिखा रही है. यह देखकर सलमान ने गुस्से में आकर सरोज खान के साथ बहस कर ली. इसी के बाद सरोज और सलमान के बीच दरार आ गई. 

सुभाष घई  
सलमान खान ने एक बार सुभाष घई को थप्पड़ जड़ दिया था. दरअसल, एक बार सुभाष घई और सलमान खान के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी. उस वक्त सुभाष ने सलमान का कॉलर पकड़ लिया था और उनकी तरफ चम्मच फेंक कर मारा था. उसके बाद सलमान कहना ने गुस्से में आकर सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था. हालांकि, इस घटना के अगले ही दिन सलमान उनसे माफी मांगने भी पहुंच गए थे. वहीं, सुभाष घई ने इसको महज एक घटना मानकर भुलाने की बात कही थी.