सलमान ख़ान की फैमिली जुड़ी क्रिकेट जगत से, क्या भाईजान भी हैं इसका हिस्सा?

मुंबई: हर तरफ फिलहाल आईपीएल (Indian Premier League- IPL)  की धूम है. इंडियन प्रीमियर लीग में कई सितारों की अपनी टीम है और अब ख़बर आई है कि सलमान ख़ान का परिवार भी क्रिकेट जगत का हिस्सा बन रहा है. IPL की तर्ज पर श्रीलंका में 21 नवंबर से श्रीलंका क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है। कुल पांच टीमें उस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी और सलमान खान के परिवार ने भी एक टीम की फ्रेंचाइजी खरीद ली है।

श्रीलंका क्रिकेट लीग में पांच टीमें हिस्सा लेंगी, जिनके नाम, कैंडी टस्कर्स (Kandy Tuskers) कोलंबो किंग्स (Colombo Kings), दांबुला हॉक्स (Dambulla Hawks), गैल ग्लेडिएटर्स (Galle Gladiators) और जाफना स्टालियन्स (Jaffna Stallions) है। जिसमें से सलमान के छोटे भाई सोहेल खान ने कैंडी टस्कर्स (Kandy Tuskers) नाम की टीम को खरीद लिया है। ख़बर यह भी आ रही थी कि इस टीम में सोहेल खान ने इंटरनेशनल एलएलपी के जरिए निवेश किया गया है। इस निवेश का हिस्सा सलीम खान और सलमान खान भी हैं।

लेकिन सोहेल के एक ट्वीट ने यह स्पष्ट कर दिया कि, इस टीम में सलमान ख़ान की हिस्सेदारी नहीं है. सोहेल खान ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा है- ‘श्रीलंका प्रीमियर लीग का हिस्सा बन मुझे बहुत खुशी है. मैं ये साफ करना चाहता हूं कि इस लीग में सिर्फ मैंने हिस्सा लिया है, मेरे परिवार की इसमें कोई हिस्सेदारी नहीं है.’ 

श्रीलंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगी। 15 दिन तक चलने वाली इस लीग में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। सोहेल की टीम में वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल को जगह मिली है। क्रिस गेल अपने लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। वहीं सोहेल खान भी क्रिस गेल को इस टीम का एक अहम हिस्सा मानते हैं। कैंडी टस्कर्स की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी देखने को मिलने वाले हैं। लियाम प्लंकेट, वहाब रियाज़, कुसल मेंडिस और नुवान प्रदीप जैसे क्रिकेटर इस लीग में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस देखने को मिलेगा।