soumitra-chatterjees-health-deteriorates-as-doctors-say-he-is-critical-tough-decisions

85 वर्षीय अभिनेता चटर्जी (Soumitra Chatterjee) के ऑक्सीजन के स्तर में सुधार नहीं हो रहा है जबकि उनका ‘बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर' उपचार किया गया है।

कोलकाता. वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की हालत मंगलवार को भी ‘‘नाजुक” बनी हुई है और चिकित्सकों का कहना है कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखने के बारे में विचार किया जा रहा है। 85 वर्षीय अभिनेता चटर्जी (Soumitra Chatterjee) के ऑक्सीजन के स्तर में सुधार नहीं हो रहा है जबकि उनका ‘बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर’ उपचार किया गया है। यह जानकारी उनका इलाज कर रहे एक वरिष्ठ चिकित्सक ने दी।

चिकित्सक ने कहा, ‘‘चटर्जी की हालत बहुत अच्छी नहीं है। पिछले दो दिनों में उनकी तंत्रिका संबंधी स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ। हम उन्हें वेंटिलेटर पर रखने की योजना बना रहे हैं।” कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अभिनेता को छह अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईटीयू में भर्ती किया गया।

अस्पताल में 15 चिकित्सकों की टीम उनका उपचार कर रही है। रविवार की दोपहर से चटर्जी को तेज बुखार है। चिकित्सक एक अन्य जांच करने की योजना बना रहे हैं ताकि पता चल सके कि क्या कोविड-19 संक्रमण के कारण तेज बुखार था।