Swapnil Joshi opened the secret of his life, two marriages

मुंबई. मराठी अभिनेता स्वप्निल जोशी पिछले एक दशक से अधिक समय से मराठी फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध चेहरा हैं। अभिनेता को फिल्म दुनियदारी में श्रेयस तलवलकर की भूमिका और गौतम प्रधान की बहुप्रतीक्षित फिल्म मुंबई-पुणे-मुंबई के लिए जाना जाता है। आज स्वप्निल अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। जोशी ने विभिन्न हिंदी और मराठी फिल्मों के साथ-साथ टेलीविजन में भी काम किया है। उनके बारे में एक कम ज्ञात तथ्य यह है कि वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। बॉलीवुड शादियों में अपने पारिवारिक जीवन के बारे में बात करते हुए, स्वप्निल ने अपने निजी जीवन के बारे में कुछ बातें बताईं।

जब स्वप्निल जोशी ने अपने मध्यवर्गीय मूल्यों के बारे में खोले राज़:

यह वर्ष 2017 की बात हैं, जब स्वप्निल जोशी ने बॉलीवुड शादियों के साथ एक इंटरव्यू में, अपने निजी जीवन और उनके मूल्यों के बारे में कुछ बातें बताईं। जब अभिनेता से पूछा गया कि एक व्यक्ति के रूप में स्वप्निल कैसे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वह मध्यम वर्गीय मूल्यों वाले व्यक्ति हैं और सादे- सरल हैं। वह अपने जीवन से प्यार करते है और प्यार और शादी में विश्वास करते है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#मितवा tonight 7pm ! Only on @shemaroomarathibana !! बघताय ना ? 💁‍♂️

A post shared by 𝚂𝚠𝚊𝚙𝚗𝚒𝚕 𝙹𝚘𝚜𝚑𝚒 (@swwapnil_joshi) on

उन्होंने आगे कहा कि वह अपने परिवार और दोस्तों से कुछ ज्यादा ही प्यार करते हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि वह ईश्वरवादी, खुशमिजाज और मजाकिया इंसान हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह कई बार मूडी भी होते हैं और शर्मीले भी हैं। संक्षेप में, उन्हें बहुत ही सरल जीवन जीने में आनंद मिलता है।

स्वप्निल के बारे में कुछ अननोन फैक्ट्स:

स्वप्निल जोशी का जन्म मुंबई में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था और उनकी स्कूल के दिनों से ही एक्टिंग में रुचि थी। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत नौ साल की उम्र में वर्ष 1986 में रामानंद सागर की उत्तर रामायण में युवा कुश की भूमिका निभाकर की थी। इसके अलावा, उन्होंने टीवी श्रृंखला ‘कृष्णा’ में युवा ‘कृष्ण’ की भूमिका निभाने के बाद पहचान हासिल की।

इसके बाद, उन्होंने कुछ वर्षों का ब्रेक लिया और संजीव भट्टाचार्य के शो कैम्पस के साथ वापसी की। उनके सबसे लोकप्रिय टीवी धारावाहिकों में से कुछ हैं हद कर दी, दिल विल प्यार व्यार, देश में निकला होग चांद, और हरे कांच की चूडिय़ां। इसके अलावा, स्वप्निल जोशी ने लक्ष्य, मुंबई-पुणे-मुंबई, प्यार वाली लव स्टोरी और वेलकम ज़िंदगी जैसी कई फ़िल्मों में भी काम किया है।

वर्ष 2008 में स्वप्निल जोशी ने रियलिटी शो, मिस्टर एंड मिस टीवी के साथ-साथ पूर्बी जोशी को भी जीता था। बाद में, उन्होंने फू बाई फू नाम के मराठी कॉमेडी रियलिटी शो को भी जज किया। इसके अलावा, उन्होंने रेड एफएम पर द स्वप्निल जोशी शो नामक अपना रेडियो शो भी किया था। स्वप्निल ने ठाणे जनता सहकारी बैंक और सेंटर फ्रूट जैसे ब्रांडों को एंडोर्स भी किया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#मितवा tonight 7pm ! Only on @shemaroomarathibana !! बघताय ना ? 💁‍♂️

A post shared by 𝚂𝚠𝚊𝚙𝚗𝚒𝚕 𝙹𝚘𝚜𝚑𝚒 (@swwapnil_joshi) on

दो बार की है स्वप्निल जोशी ने शादी:

आपको बता दें कि अपने किरदार से मशहूर होने के बाद स्वप्निल ने अपने प्यार अपर्णा जोशी से शादी कर ली, हालांकि चार साल बाद ही उनका तलाक हो गया और उसके बाद उन्होंने 2011 में दूसरी बार शादी की और उनकी दूसरी पत्नी का नाम लीना आराध्ये है। स्वप्निल मराठी शो कौन बनेगा करोड़पति को भी होस्ट कर चुके हैं।

स्वप्निल जोशी आगे क्या करने वाले है?

स्वप्निल जोशी को आखिरी बार समांतर वेब सीरीज में देखा गया था जिसे आलोचकों और दर्शकों से व्यापक प्रशंसा मिली थी। हाल ही में, अपने इंस्टाग्राम पर अभिनेता ने घोषणा की कि  समांतर का दूसरा सीजन का रोमांचक पोस्ट आने वाला है। निर्देशक सतीश राजवाड़े द्वारा निर्देशित, श्रृंखला पहले दर्शकों के लिए विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध थी।