unicef-appoints-ayushmann-khurrana-as-celebrity-advocate-for-childrens-rights-campaign

संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ (Unicef) ने अपने बाल अधिकार अभियान- ‘फॉर एवेरी चाइल्ड' के लिए आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को अपना ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट' (Celebrity Advocate) बनाया है।

मुंबई. संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ (Unicef) ने अपने बाल अधिकार अभियान- ‘फॉर एवेरी चाइल्ड’ के लिए आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को अपना ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट’ (Celebrity Advocate) बनाया है। यूनिसेफ ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

बच्चों के प्रति हिंसा को समाप्त करने की दिशा में खुराना यूनिसेफ की सहायता करेंगे। अभिनेता की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि वह इस पहल के लिए भारत में काम करेंगे। प्रख्यात फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम वैश्विक स्तर पर इस अभियान का चेहरा हैं। यूनिसेफ की भारत में प्रतिनिधि डॉ यास्मीन अली हक ने कहा कि उन्हें खुशी है कि खुराना, यूनिसेफ सेलिब्रिटी एडवोकेट होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि खुराना इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने में सहायता करेंगे।

हक ने एक वक्तव्य में कहा, “वह हर बच्चे के लिए संवेदनशीलता की आवाज बनेंगे और बच्चों के प्रति हिंसा को समाप्त करने के लिए विशेष रूप से काम करेंगे।” उन्होंने कहा, “आयुष्मान के सहयोग से इस महत्वपूर्ण मुद्दे के प्रति जागरूकता बढ़ाने में सहायता मिलेगी। विशेष रूप से कोविड-19 के इस दौर में जब लॉकडाउन के कारण बच्चों के प्रति हिंसा का खतरा बढ़ गया है।” खुराना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह यूनिसेफ के साथ मिलकर काम करेंगे।(एजेंसी)