vishal-bhardwaj-to-develop-film-franchise-based-on-the-works-of-agatha-christie

फिल्मनिर्माता विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ब्रिटेन की मशहूर लेखिका अगाथा क्रिस्टी (Agatha Christie) की रचनाओं पर भारतीय दर्शकों के लिए फिल्में बनाएंगे।

मुंबई. फिल्मनिर्माता विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ब्रिटेन की मशहूर लेखिका अगाथा क्रिस्टी (Agatha Christie) की रचनाओं पर भारतीय दर्शकों के लिए फिल्में बनाएंगे। क्रिस्टी (Agatha Christie) की कहानियां रहस्यमय खुफिया किरदार हर्क्यूल पोइरोट और मिस मार्पल पर केंद्रित है और भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) इन किरदारों को भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए बुनेंगे। निर्माताओं की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि पटकथा पर काम चल रही है।

यह खुलासा अभी नहीं किया गया है कि क्रिस्टी के किस उपन्यास पर आधारित पटकथा लिखी जा रही है। भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) महान नाटककार शेक्सपियर के दुखांत नाटकों ‘मैकबेथ, ऑथेलो, हैमलेट’ पर आधारित फिल्में ‘मकबूल, ओमकारा और हैदर’ के लिए मशहूर हैं। वह लेखिका के किरदारों पर अपनी कंपनी विशाल भारद्वाज फिल्म्स के बैनर तले फिल्म बनाएंगे और इसके लिए उन्होंने अगाथा क्रिस्टी लिमिटेड (एसीएल) के साथ गठबंधन किया हैं।

भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ने कहा कि वह क्रिस्टी के उन किरदारों की यात्रा पर जाने को तैयार हैं, जो भावनात्मक उथल-पुथल और द्वंद्वों से भरे हुए हैं। इस संबंध में पहली फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी।