Tiger Cub death 01

  • 2 को चंद्रपुर में उपचार जारी

चिमूर. ताडोबा अंधारी राष्ट्रीय बाघ प्रकल्प चंद्रपुर के बफर जोन अंतर्गत चिमूर तहसील के खडसंगी वनपरिक्षेत्र के उपक्षेत्र खडसंगी नियतक्षेत्र खडसंगी 3 के कक्ष 53 में गश्त कर रहे क्षेत्रीय कर्मचारियों को 3 काफी कमजोर बाघ के शावक दिखाई दिए। तीनों को उपचार के चंद्रपुर के प्राथमिक उपचार केंद्र में लाया गया जिसमें से एक की मृत्यु हो गई और दो शावकों का उपचार जारी है।

27 अक्टूबर को दल गश्त कर रहा था कि क्षेत्रीय कर्मचारियों को तीन शावक दिखाई दिए। जिसमें से 28 अक्टूबर को एक शावक मिला जो काफी कमजोर और बीमार लग रहा था उसे उपचार के चंद्रपुर प्राथमिक उपचार केंद्र लाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के निर्देशानुसार आज 29 अक्टूबर को उसका पोस्टमार्टम कर दाह संस्कार कर दिया।

गश्त दल के टीम को आज गुरुवार को दो शावक काफी कमजोर और बीमार हालत में दिखाई दिये। उन्हे चंद्रपुर के उपचार केंद्र में लाया गया। वर्तमान समय पर दोनों का उपचार शुरु है। खडसंगी वनपरिक्षेत्र अंतर्गत क्षेत्रीय कर्मचारी और विशेष बाघ संरक्षण दल के माध्यम से तीनों शावकों की मां बाघिन की तलाश जारी है। यह कार्रवाई उपसंचालक (बफर) सहायक वनसंरक्षक के मार्गदर्शन में की है।