1 worker killed 5 injured by hydrochloric gas leak

यहां से 3 किमी दूर स्थित बामनी प्रोटीन लिमिटेड हड्डी फैक्टरी में हायड्रोक्लोरीक गैस रिसाव से 1 कामगार की मृत्यु हो गई और 5 कामगार घायल हो गए है।

  • बामनी प्रोटीन लिमिटेड में हुआ हादसा

बल्लारपुर. यहां से 3 किमी दूर स्थित बामनी प्रोटीन लिमिटेड हड्डी फैक्टरी में हायड्रोक्लोरीक गैस रिसाव से 1 कामगार की मृत्यु हो गई और 5 कामगार घायल हो गए है। घायलों को जिला सरकारी अस्पताल चंद्रपुर भेजा गया है। यह हादसा आज शुक्रवार की दोपहर 1 बजे हुआ।

प्रप्त जानकारी के अनुसार बल्लारपुर आलापल्ली मार्ग पर स्थित बामनी प्रोटीन लिमिटेड कंपनी की 25 फुट गहरी खाली टंकी सफाई के देहली ग्राम निवासी विशाल माउलीकर (32) टंकी में उतरा।  कुछ देर में ही टंकी के गैस के रिसाव की चपेट में आने से वह बेहोश हो गया। अनेक दिनों से टंकी की सफाई न किये जाने से टंकी में काफी गदंगी भरी होने से उसके साफ सफाई की जिम्मेदारी आज कामगारों को दी गई। इसलिए विशाल टंकी में उतरा था।

उसके बेहोश होने की सूचना मिलते ही अश्विन चौधरी (32) मनोज मडावी (32) शैलेश गावंडे (38)  बंडू निवलकर (45)  और  कपिल मडावी  टंकी में उतरे और बेहोश कामगारों को बाहर निकाला। किंतु विशल को काफी समय बाद भी उसे होश नहीं आया इसके अलावा जो कमागार टंकी में उतरे थे उन पर गैस का असर होते देख व्यवस्थापन ने तुरंत सभी को ग्रामीण हास्पिटल बल्लारपुर भेजा जहां से सभी को जिला सरकारी हास्पिटल चंद्रपुर भेज दिया। वहां एक कामगार की मृत्यु हो गई और 5 कामगारों का उपचार जारी है।